Har Ghar Tiranga: वैशाली में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने निकाली 250 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1302610

Har Ghar Tiranga: वैशाली में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने निकाली 250 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा

देश आजादी के 75 वर्ष गांठ को अमृत महोत्सव के रूप में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मना रहा है. आज पूरा देश पूर्ण अमर बलिदानियों को याद कर रहा है. जिन्होंने इस भारत मां की आजादी के लिए अपना बलिदान दिया है. 

Har Ghar Tiranga: वैशाली में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने निकाली 250 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा

हाजीपुरः Har Ghar Tiranga: वैशाली में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर ढाई सौ मीटर की तिरंगा यात्रा निकाली. यात्रा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के अलावा स्थानीय भाजाप विधायक अवधेश सिंह व भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह कुशवाहा सहित सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता और हजारों स्थानीय लोग मौजूद थे. तिरंगा यात्रा के दौरान लोगों में गजब का जोश और हौसला दिखा और वंदे मातरम के नारे लगते रहे.

तिरंगा यात्रा निकाल अमर बलिदानियों को किया याद
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि देश आजादी के 75 वर्ष गांठ को अमृत महोत्सव के रूप में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मना रहा है. आज पूरा देश पूर्ण अमर बलिदानियों को याद कर रहा है. जिन्होंने इस भारत मां की आजादी के लिए अपना बलिदान दिया है. आज पूरा देश याद कर रहा है अपने उन विभूतियों को जो देश के मान और सम्मान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा का आवाहन प्रधानमंत्री ने किया है. पूरा देश में राष्ट्रीय महोत्सव के रूप में मना रहा हैं. आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में देशभक्ति का वातावरण है जो देशवासियों के संकल्प को दर्शाया जा रहा है कि हम 21वीं सदी में प्रधानमंत्री जी नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु को बनाएंगे.

भारत को सशक्त और शक्तिशाली बनाने का लिया संकल्प
उन्होंने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर, सशक्त शक्तिशाली और समृद्ध देश बनाएंगे. नरेंद्र मोदी का पूरा देश आह्वान कर रहा है. इस तिरंगा के आन बान शान के लिए हम सब तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत और भी मजबूत बन रहा है ऐसा लग रहा है कि भारत फिर क्रांति का संदेश व विश्व बंधुत्व का संदेश लेकर पूरे दुनिया में पहुंच रहा है. विवेकानंद की भविष्यवाणी याद आती है. उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि 21वीं सदी में भारत विश्व गुरु बनेगा. हमारी भारत माता विश्वगुरु बनेगी. जिस भारत में ना कोई बेघर होगा, ना कोई भूखा होगा, ना कोई अशिक्षित होगा व ना कोई परेशान होगा. एक उदाहरण देते हुए नित्यानंद राय ने आगे कहा कि विवेकानंद जी के बचपन का नाम नरेंद्र था. 21वीं सदी है और भारत के प्रधानमंत्री का नाम भी नरेंद्र है. एक नरेंद्र ने भविष्यवाणी की थी दूसरा नरेंद्र अपने 130 करोड़ देशवासियों की ताकत के साथ विश्व गुरु बनने जा रहा है जो तिरंगा के प्रति श्रद्धा, भक्ति, उमंग और संकल्प दिख रहा है.

विश्व गुरु बनेगा भारत
मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भारत को विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता है और विवेकानंद की भविष्यवाणी पूरा होने से कोई नहीं रोक सकता है. यह झंडा वैशाली जिला में ढाई सौ मीटर निकाला गया. यात्रा में  हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. लोगों की भीड़ बताती है कि भारत अब तुष्टीकरण को बर्दाश्त नहीं करेगा, विभाजन को बर्दाश्त नहीं करेगा, भारत को हम भारत ही रहने देंगे. इस तिरंगा के लिए हर देशवासी अपनी जान लगा देंगे.

ये भी पढ़िए- Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए बिहार कई जिलों में निकाली गई तिरंगा यात्रा

Trending news