Vastu Tips For Diwali: दिवाली के दिन इन 4 जानवरों का दिखना है शुभ संकेत, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1400022

Vastu Tips For Diwali: दिवाली के दिन इन 4 जानवरों का दिखना है शुभ संकेत, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Vastu Tips For Diwali: अगर दिवाली के दिन आपको कुछ ऐसी चीजें दिखाई दें, तो वह वास्तु शास्त्र के अनुसार बेहद शुभ मानी जाती हैं. इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और घर में धन धान्य भरा रहता है. 

(फाइल फोटो)

Vastu Tips For Diwali: दिवाली के त्योहार को बस कुछ दिन ही बचे हैं. इस साल दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. हिंदू धर्म में दिवाली के दिन भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. दोनों की पूजा करने से लोगों को विशेष लाभ मिलता है. वहीं, वास्तु शास्त्र में भी कई चीजों के बारे में बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन्हें जान लेना बेहद महत्वपूर्ण होता है. वहीं, अगर दिवाली के दिन आपको कुछ ऐसी चीजें दिखाई दें, तो वह वास्तु शास्त्र के अनुसार बेहद शुभ मानी जाती हैं. इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और घर में धन धान्य भरा रहता है. आइये जानते हैं कि दिवाली के दिन किन 4 जानवरों का दिखना शुभ होता है. 

बिल्ली
बिल्ली देखना या उसका रास्ता काट कर जाना अशुभ माना जाता है. वहीं, अगर आपको दिवाली के दिन बिल्ली दिखाई दे, तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत होता है. इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी साथ ही आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

छिपकली
छिपकली अक्सर गर्मियों के मौसम में दिखाई देती है. वहीं, सर्दियों के मौसम में छिपकली घरों से गायब हो जाती हैं. लेकिन अगर आपको दिवाली के दिन छिपकली लगातार दिखाई दे रही है तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. इससे आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलने वाला है. 

उल्लू
उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन होता है. वहीं, दिवाली के दिन अगर आपको उल्लू दिखाई दे, तो समझिए आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है. इससे आपको धन की प्राप्ति होगी और आपको आर्थिक संकट से छुटकारा मिलेगा. 

केसरिया गाय
हिंदू धर्म में गाय का बहुत महत्व होता है. गाय बहुत शुभ मानी जाती है और इसे माता का दर्जा दिया गया है. . वहीं, दिवाली के दिन केसरिया रंग की गाय दिखना बहुत अच्छा संकेत होता है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट से शुरू हो रही ठंड

Trending news