PM Modi in Telangana: तेलंगाना में क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1242834

PM Modi in Telangana: तेलंगाना में क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें

PM Modi Speech: PM ने अपने संबोधन में हैदराबाद को भाग्यनगर कहा. वे बोले- तेलंगाना की जनता राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार के लिए खुद ही रास्ता बना रही है. ऐसा लग रहा है कि जैसे तेलंगाना आज इस मैदान में ही सिमट गया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को आपने भरपूर समर्थन दिया. ग्रेटर हैदराबाद के चुनाव में भाजपा को आपने जो प्यार दिया,

PM Modi in Telangana: तेलंगाना में क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें

पटनाः PM Modi Speech:पीएम मोदी रविवार को तेलंगाना पहुंचे. यहां हैदराबाद में भाजपा की विजय संकल्प सभा में उन्होंने जनता को संबोधित किया. पीएम मोदी के इस संबोधन में महिलाओं और किसानों का जिक्र प्रमुख तौर पर रहा. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को तेलंगाना की जनता को संबोधित सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति को सत्ता स उखाड़ फेंकने और भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया.

हैदराबाद को कहा- भाग्यनगर
PM ने अपने संबोधन में हैदराबाद को भाग्यनगर कहा. वे बोले- तेलंगाना की जनता राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार के लिए खुद ही रास्ता बना रही है. ऐसा लग रहा है कि जैसे तेलंगाना आज इस मैदान में ही सिमट गया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को आपने भरपूर समर्थन दिया. ग्रेटर हैदराबाद के चुनाव में भाजपा को आपने जो प्यार दिया, वह ऐतिहासिक है. अब तेलंगाना के लोगों की बारी है. पीएम मोदी ने खास तौर पर और क्या कहा, जानिए भाषण की खास बातें.

डबल इंजन की सरकार का बन रहा है रास्ता
पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना की जनता राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार के लिए खुद ही रास्ता बना रही है. ऐसा लग रहा है कि जैसे तेलंगाना आज इस मैदान में ही सिमट गया है. उन्होंने ग्रेटर हैदराबाद के चुनाव में भाजपा को आपने जो प्यार दिया, वह ऐतिहासिक है. अब तेलंगाना के लोगों की बारी है. हैदराबाद में आधुनिक सांइस सिटी बनाने के लिए भाजपा सरकार खास प्रयास कर रही है. इससे तेलंगाना के युवाओं को रोजगार मिलेगा. स्थानीय भाषा में पढ़ाई को भी तरजीह दी जा रही है. आप खुद ही सोचिए जब स्कूलों और कॉलेजों में तेलुगू में पढ़ाई होगी तो गांव की हजारों मांओं के सपने साकार होंगे.

तेलंगाना प्राचीनता की पुण्यस्थलीः पीएम मोदी
पीएम मोदी मे जन धन योजना का भी जिक्र किया. इसके तहत भारत में 45 करोड़ खाते खुले हैं. इसमें 1 करोड़ से ज्यादा खाते तेलंगाना में खुले हैं. जिनमें से 55 प्रतिशत महिलाओं के हैं. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग पूरी दुनिया में देश के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं, तेलंगाना प्राचीनता की पुण्यस्थली है.

8 सालों में बढ़ी स्टेट हाइवे की लंबाई
भाजपा सिर्फ इनोवेशन और टेक प्रोजेक्ट ही नहीं बना रही, बल्कि गरीब भाई-बहनों को संसाधन भी उपलब्ध करा रही है. हम तेलंगाना के किसानों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं. तेलंगाना में पिछले 8 वर्षों में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई दोगुना बढ़ चुकी है. तेलंगाना में नई सड़कों के लिए केंद्र मदद कर रहा है. केंद्र सरकार हैदराबाद में करोड़ों की लागत से रीजनल रिंग रोड बना रही है. तेलंगाना का गांव हो या शहर, आधुनिक सुविधाएं बढ़ाने के लिए भाजपा सरकार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है. 

भाजपा में सेवाभाव प्राथमिकता
भाजपा में सेवाभाव प्राथमिकता है. इसीलिए तेलंगाना में भाजपा पर भरोसा बढ़ रहा है. इसका नतीजा रहा कि ग्रेटर हैदराबाद में अभूतपूर्व सफलता मिली, वहां भाजपा के प्रति आपका विश्वास और प्रेम दिखा. तेलंगाना का चौतरफा विकास भाजपा की प्राथमिकता है. बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिला है. हम नारी शक्ति को राष्ट्र शक्ति बनाने के लिए ईमानदार कोशिश कर रहे हैं. भारत में पहली बार पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या अधिक हुई है. 

यह भी पढ़िएः Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव से पहले बयानबाजी जारी, क्या जेएमएम देगी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन

Trending news