MLA जीवेश मिश्रा को मार्शल ने टांगकर सदन से बाहर निकाला, बिहार हिंसा से अब तक के 10 बड़े अपडेट्स
Advertisement

MLA जीवेश मिश्रा को मार्शल ने टांगकर सदन से बाहर निकाला, बिहार हिंसा से अब तक के 10 बड़े अपडेट्स

Bihar Violence Update: बिहार के नालंदा-सासाराम में रामनवमी पर हुए हिंसा के बाद राज्य सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बीजेपी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर हमलावर है. वहीं इस मुद्दे को अब विधानसभा में भी उठाया.

MLA जीवेश मिश्रा को मार्शल ने टांगकर सदन से बाहर निकाला, बिहार हिंसा से अब तक के 10 बड़े अपडेट्स

पटना: Bihar Violence Update: बिहार के नालंदा-सासाराम में रामनवमी पर हुए हिंसा के बाद राज्य सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बीजेपी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर हमलावर है. वहीं इस मुद्दे को अब विधानसभा में भी उठाया. बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं दूसरी सासाराम औऱ बिहारशरीफ में जिंदगी अब पटरी पर लौटने लगी है. बिहारशरीफ में आज लोगों को धारा 144 से थोड़ी देर के लिए राहत दी गई. जिसके बाद लोगों ने बाजार में जमकर खरीदारी की. बिहार हिंसा से जुड़े 12 बड़े अपडेट अब यहां पढ़ें.

-नालंदा और सासाराम में हुए हिंसक झड़प के बाद बीजेपी ने विधानसाभ में सरकार पर जमकर निशाना साधा. जिसके बाद हंगामा को शांत कराने के लिए स्पीकर ने मार्शल को बुलाया.

-मार्शलों ने बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को उठाकर विधानसभा से बाहर निकाला. जिसे लेकर अब सियायी घमासान मचा हुआ है. बीजेपी स्पीकर के इस कार्रवाई से हमलावर है.

-सीएम नीतीश कुमार ने बिहार हिंसा मामले में बीजेपी और ओवैसी की पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि 2 लोग हैं, एक राज कर रहा है और दूसरा उसका एजेंट है. दोनों मिलकर ये सब इधर-उधर कर रहे हैं.

- सासाराम में रामनवमी पर हुए हिंसक झड़प और बवाल के बाद आज से सभी स्कूल कॉलेज खुल गए हैं. हालांकि, पूरे शहर में पुलिस प्रशासन अभी भी पूरी तरह मुस्तैद है.

- पैरामिलिट्री फोर्सेज की तैनाती के बाद हिंसा प्रभावित सासाराम की स्थिति में अब सुधार हो रहा है. जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) संजीव कुमार ने स्कूल खुलने की जानकारी दी.

- सासाराम में इस हिंसा में शामिल करीब 50 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कल तक के लिए इंटरनेट सेवा को बंद रखा गया.

- बिहारशरीफ में लोगों को आज धारा 144 से थोड़ी देर के लिए राहत दी गई. प्रशासन की तरह से दोपहर 2 बजे तक दुकानों को खोलने की इजाजत दी थी.

- बिहारशरीफ में छह अप्रैल यानी हनुमान जयंती के दिन तक नेट सेवा बाधित रहेगी. वहीं 130 लोगों को अब इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है.

- बिहारशरीफ में प्रेम और भाईचारा का माहौल कायम करने के लिए अस्पताल चौराहा से प्रशासन द्वारा सद्भावना मार्च निकाला गया.

- मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सलाहकार मनीष कुमार वर्मा, नालंदा के जिलाधिकारी सहित सभी राजनीतिक दल एवं सभी धर्मों के लोगों ने इस सद्भावना मार्च में भाग लिया.

ये भी पढ़ें- बिहारशरीफ में पटरी पर लौट रही जिंदगी, सीएम नीतीश के खास अफसर ने निकाला सद्भावना मार्च

Trending news