समस्तीपुर: RJD का CAA-NRC के विरोध में बिहार बंद, लोगों को हुई भारी परेशानी

प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक को जाम कर विरोध किया. इस बंद को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखी.

समस्तीपुर: RJD का CAA-NRC के विरोध में बिहार बंद, लोगों को हुई भारी परेशानी
आरजेडी द्वारा सीएए-एनआरसी को लेकर विरोध में बिहार बंद का आयोजन किया गया.

समस्तीपुर: नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) के विरोध में आरजेडी (RJD) के द्वारा शनिवार को बिहार बंद का आह्वान किया गया था. इसको लेकर सुबह से ही कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक को जाम कर विरोध किया. इस बंद को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखी. एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस के साथ रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया था.

पुलिस कप्तान विकास बर्मन खुद सुरक्षा का जिम्मा संभालते हुए दिखे. इस बंद का समस्तीपुर में खासा असर देखने को मिला. सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा. दुकाने बंद रही. 

इस बंद के कारण वाहनों के नहीं चलने से आम लोगों के साथ-साथ मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दुकानें बंद होने से दुकानदार के साथ-साथ वहां काम करने वाले दैनिक कर्मी में भी नाराजगी देखने को मिली.

उनका कहना है कि रोज-रोज के बंद से सबसे ज्यादा नुकसान व्यापार पर पड़ रहा है. इसके साथ काम करने वाले दैनिक मजदुर भी प्रभावित हो रहे हैं. वहीं, सुबह से जाम में फंसे वाहन चालक में भी गुस्सा देखने को मिला. उनका कहना था की बंद की वजह से राशन के सामान महंगे दाम में खरीदना पड़ रहा है.