Jharkhand Politics: 'झारखंड फतह' के लिए BJP का मास्टर प्लान तैयार, खुद अमित शाह करेंगे इसकी शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429243

Jharkhand Politics: 'झारखंड फतह' के लिए BJP का मास्टर प्लान तैयार, खुद अमित शाह करेंगे इसकी शुरुआत

Amit Shah Jharkhand: बीजेपी के चुनावी चाणक्य और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 20 सितंबर को झारखंड में परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह यात्रा पूरे प्रदेश के सभी 6 मंडलों में पहुंचेगी. जिसमें बीजेपी नेता हेमंत सोरेन सरकार की नाकामियों को जनता को बताएंगे.

अमित शाह

Amit Shah Jharkhand Visit: झारखंड में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सभी गल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. इस बार जेएमएम से सत्ता छीनने के लिए बीजेपी पूरे दमखम से लगी हुई है. पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह झारखंड आने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, शाह आगामी 20 सितम्बर को झारखंड के साहिबगंज आने वाले हैं. वह यहां भोगनाडीह से बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर उसका शुभारंभ करेंगे. वहीं 21 सितम्बर को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिश्व सरमा भी राजमहल विधानसभा के साहिबगंज का दौरा करेंगे. वे यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी के दो दिग्गज नेताओं के आगमन को लेकर स्थानीय कार्यकर्ता काफी खुश हैं. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर साहिबगंज में भाजपा जिला कमिटी और प्रदेश के कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई. 

इस बैठक में जिलाध्यक्ष, प्रदेश कार्य समिति सदस्य, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी यादव, राजमहल विधायक अनंत ओझा सहित सैकड़ो कार्यकर्त्ता शामिल हुए. बता दें कि बीजेपी राज्य में परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. विधायक अनन्त ओझा ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आगामी 20 सितम्बर को सुबह 9 बजे भोगनाडीह से परिवर्तन संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इससे पहले शाह यहां स्थित शहीद सिंदो, कान्हू, चांद भैरव और फूलो झानो की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. 

ये भी पढ़ें- सहायक अभियंता के अभ्यर्थियों ने विजय सिन्हा से की मुलाकात, कंबाइंड वैकेंसी की मांग

परिवर्तन संकल्प यात्रा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रवाना किया जाएगा. दोपहर दो बजे बोरियो में विशाल परिवर्तन जनसभा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सम्बोधित करेंगे. यात्रा के क्रम में सिंदो-कान्हो के वंशजों के साथ संवाद भी करेंगे. साथ ही बोरियो में पहाड़ी समाज के लोगो के साथ संवाद करेंगे. परिवर्तन यात्रा के दूसरे दिन 21 सितम्बर को साहिबगंज जिले में मिर्जाचौकी से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी. इस कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री एवं झारखंड बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हेमंता विश्वा शर्मा और पूर्व विधायक सीता सोरेन शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- ये पप्पू यादव किस तरफ हैं भाई! नीतीश को घेर रहे लालू-तेजस्वी पर तो बरस पड़े

वहीं परिवर्तन संकल्प यात्रा मिर्जाचौकी से हाजीपुर, कोदरजन्ना, महादेवगंज, गोपालपुल होते हुए साहिबगंज पहुंचेगी. जहां दोपहर तीन बजे असम के मुख्यमंत्री जनसभा को सम्बोधित करेंगे. फिर भाजपा साहिबगंज के सोशल मीडिया के कार्यकर्त्ताओं के साथ संवाद करेंगे. साहिबगंज के बाद कन्हैया स्थान में रात्रि आरती में शामिल होंगे. फिर मंगलहाट होते हुए राजमहल परिवर्तन यात्रा पहुंचेगी. यहां भी एक सभा को सम्बोधित किया जाएगा. यात्रा राजमहल से रात 9 बजे उधवा पंहुचेगी. 22 सितम्बर को फिर परिवर्तन यात्रा उधवा से बरहरवा, बरहेट जाएगी. जहां इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन शामिल होंगे.

रिपोर्ट- पंकज वर्मा

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news