ये पप्पू यादव किस तरफ हैं भाई! बोले- नीतीश को आईना दिखाने से पहले लालू तेजस्वी अपने गिरेबान में झांकें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428763

ये पप्पू यादव किस तरफ हैं भाई! बोले- नीतीश को आईना दिखाने से पहले लालू तेजस्वी अपने गिरेबान में झांकें

Pappu Yadav: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न दिला पाने के लिए जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बना रहे हैं, वहीं पप्पू यादव ने लालू तेजस्वी को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. 

पप्पू यादव, पूर्णिया सांसद (File Photo)

पटना: पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) गजब की पॉलिटिक्स करते हैं. उनकी पॉलिटिक्स को न तो जेडीयू समझ पाती है और न ही राजद. तभी तो ​मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और लालू-तेजस्वी (Lalu Prasad Yadav-Tejashwi Yadav) की पार्टी के प्रत्याशी के होते हुए भी पप्पू यादव विजयश्री का पताका लहरा देते हैं. अब बताइए, राजद नेता तेजस्वी यादव ने पप्पू यादव को हराने के लिए पूर्णिया में कैंप कर दिया था. जेडीयू ने भी अपनी पूरी ताकत लगा दी थी पप्पू यादव को हराने के लिए. कहा जाता है कि 35 विधायक पप्पू यादव को हराने के लिए काम कर रहे थे. फिर भी पप्पू यादव पूर्णिया फतह कर गए. कुछ तो खास बात है.

READ ALSO: मुंबई में लालू यादव के दिल का सफल ऑपरेशन, एंजियोग्राफी के बाद हुई एंजियोप्लास्टी

पूर्णिया का चुनाव बीत गया तो पप्पू यादव ने अपनी पॉलिटिक्स को 360 डिग्री पर घुमाया. जो राजद पप्पू यादव को हराने में लगी थी, उसी के कुछ चुनिंदा प्रत्याशियों को जिताने में पप्पू यादव लग गए. पूर्णिया में उपचुनाव हुए तो पप्पू यादव राजद प्रत्याशी बीमा भारती के प्रचार में जुट गए. हालांकि उसमें बीमा भारती हार गईं. अब पप्पू यादव ने फिर से पॉलिटिक्स चेंज की है और राजद को आड़े हाथों लिया है. 

पप्पू यादव ने अब कहा है कि बिहार सरकार में हिस्सेदार रहने के दौरान तेजस्वी यादव पांच विभागों को संभाल रहे थे. उनके पिता 15 सालों तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे. उन्होंने राज्य के लिए क्या किया? पप्‍पू यादव ने कहा, राजद ने हमेशा बिहार के साथ छल किया है. लालू प्रसाद यादव खुद को किंगमेकर कहते थे तो राज्य को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिला पाए.

पप्‍पू यादव कहते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आईना दिखाने वाले राजद को पहला खुद अपनी गिरेबां में झांकना चाहिए. तेजस्वी यादव के पिता रेल मंत्री रहे. आप दो बार राज्य के डिप्टी सीएम रहे. बतौर डिप्टी सीएम आपने अस्पताल, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के लिए क्या किया. आप पर आरोप लगा रहा है कि सत्ता में रहने के दौरान दो हजार करोड़ रुपये कमा लिए. बालू से लेकर सब मलाईदार विभाग आपने क्यों लिया. 

READ ALSO: 200 यूनिट फ्री बिजली कैसे देंगे? दिल्ली मॉडल को लेकर तेजस्वी यादव ने देखिए क्या कहा

पप्पू यादव का कहना है कि राजद झूठ और अपराध की जनक है. अपराधियों को टिकट देने का काम सबसे पहले राजद ने किया. पप्पू यादव ने प्रशांत किशोर पर हमला बोलते हुए कहा, उनको देवेंद्र यादव को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए. प्रशांत किशोर हमारे बड़े भाई जैसे हैं. मुसलमानों के हिमायती बनने वाले प्रशांत किशोर को बताना चाहिए कि एनआरसी और सीएए के दौरान वो कहां थे. मुसलमानों के आरक्षण को लेकर उनकी क्या राय है.

पप्‍पू यादव ने यह भी कहा, प्रशांत क‍िशोर नीतीश कुमार के साथ रहे, तो नीतीश क्यों भाजपा के साथ चले गए. प्रशांत किशोर पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ रहे, तो वो भाजपा में चले गए. वह सबको बुरा बताते हैं, क्या वो ही एक अच्छे विकल्प हैं. तमाम बड़ी घटना मुसलमानों के साथ घटी. क्या इनका कोई बयान सामने आया. उनसे पूछना चाहिए कि तलाक पर उनकी क्या राय है. भ्रष्टाचार और रोजगार बिहार का सबसे बड़ा मुद्दा है. बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने की जरूरत है. राज्य का विकास हमारी प्राथमिकता है और आगे भी रहेगा.

रिपोर्ट: आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news