Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन का जेल जाना तय है : बाबूलाल मरांडी
Advertisement

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन का जेल जाना तय है : बाबूलाल मरांडी

Jharkhand News: झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन जानते हैं कि उनका जेल जाना तय है. उनकी जगह किसी गैर विधायक को सीएम बनाने की तैयारी है, लेकिन, यह कोशिश असंवैधानिक और गैरकानूनी होगी.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन जानते हैं कि उनका जेल जाना तय है. उनकी जगह किसी गैर विधायक को सीएम बनाने की तैयारी है, लेकिन, यह कोशिश असंवैधानिक और गैरकानूनी होगी. इसलिए, उन्होंने राज्यपाल को इस संबंध में पत्र लिखा है. 

ये भी पढ़ें- संयोजक नहीं, जेडीयू ने तो नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग कर दी

बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गांडेय विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने इस्तीफा दिया और उसे तुरंत स्वीकार कर लिया गया. ऐसे में सवाल उठता है कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया ? बीमार वो है नहीं, बाहर कहीं जा नहीं रहे, फिर इस्तीफे का कारण क्या हो सकता है. कोई भी साधारण व्यक्ति यह सोच सकता है, समझ सकता है. पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री को ईडी ने सातवीं बार नोटिस दिया. सीएम भागे फिर रहे हैं. ऐसे में लगता है कि वह सीट किसी गैर विधायक के लिए खाली की गयी है, जो चुनाव लड़ सके.

दरअसल, सीएम को पता है कि किसी ना किसी दिन उन्हें अंदर जाना है. झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि सीएम को ईडी बार-बार समन कर रही है. सीएम इसकी अवहेलना कर रहे हैं. एक गुंडा मवाली अगर नियम तोड़ता है तो समझ आता है, लेकिन, एक सीएम जो संविधान की रक्षा की शपथ लेता है, वही तोड़ता है, तो संकट पैदा होता है. राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता भी बदनाम हो रही है. यह समन निजी कारण से है. यह आंदोलन या विरोध-प्रदर्शन का मामला नहीं है। सीएम के ऊपर भ्रष्टाचार का केस है. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news