Bihar Bridge Collapse: भागलपुर में गंगा नदी पर बन रहा पुल तीसरी बार हुआ ध्वस्त, एसपी सिंगला कंपनी कर रही है निर्माण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387980

Bihar Bridge Collapse: भागलपुर में गंगा नदी पर बन रहा पुल तीसरी बार हुआ ध्वस्त, एसपी सिंगला कंपनी कर रही है निर्माण

Bihar Bridge Collapse: 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला अब तक जारी है. भागलपुर में सुल्तानगंज-अगुवानी गंगा नदी पर बन रहा निर्माणाधीन फोरलेन पुल तीसरी बार जमींदोज हो गया. भागलुपर की तरफ से 9 और 10 नंबर के बीच का हिस्सा गंगा नदी में समा गया. पिलर पर बना स्लैब लोहा समेत गंगा नदी में समा गया. लगातार तीसरी बार पुल हादसे के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इस महासेतु का निर्माण एसपी सिंगला कंपनी द्वारा किया जा रहा है. पहले की जांच अभी तक जारी है. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो यह हादसा शनिवार (16 अगस्त) सुबह में हुआ. लोगों ने कहा कि गंगा में आई बाढ़ और तेज बहाव के कारण पिलर संख्या 9 के ऊपर सुपर स्ट्रक्चर का कुछ हिस्सा शेष बच गया था जो अचानक ढह कर पानी में समा गया.

बता दें कि यह पुल खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है. पुल का निर्माण कार्य 2015 में एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा शुरू किया गया था. यह तीसरी बार है जब अगवानी सुल्तानगंज फोरलेन पुल गिरा है. सबसे पहली बार 30 अप्रैल 2022 के रात में हवा के झोंके से पिलर संख्या पांच गिर गया था. उसके बाद 4 मई 2023 को अगुवानी की तरफ से पिलर संख्या 9, 10, 11 और 12 का सुपर स्ट्रक्चर गिर कर गंगा में समा गया था. पुल पर ड्यूटी कर रहे दो गार्ड भी हादसे के बाद से लापता हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- बिहटा एयरपोर्ट को केंद्र से हरी झंडी, आवंटित किए ₹1,413 करोड़

भागलपुर में आक्रोशित गंगा ने इस कदर कहर बरपाया कि बिहार-झारखंड पर इसका सीधा असर पड़ गया. गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण भागलपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग 80 भी ध्वस्त हो गया. हाइवे का 40 से 50 फीट हिस्सा नदी में बह गया. सबौर के घोषपुर में निर्माणाधीन पुलिया के समीप एनएच 80 कट चुका है. इससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. आसपास के लोग नाव के जरिये आवागमन कर रहे हैं. एनएच 80 पर गंगा की धारा लोगों को डरा रही है. यह एनएच 80 भागलपुर से झारखंड को जोड़ती है. हजारों ट्रकों का इस रास्ते आवागमन होता था. 

Trending news