Bihar Politics: बिहार में अपने बूते जमीन तलाशने में जुटी बीजेपी, पढ़ें इनसाइड स्टोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1901196

Bihar Politics: बिहार में अपने बूते जमीन तलाशने में जुटी बीजेपी, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

Bihar Politics: बिहार में जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद एक बार फिर से जाति की गोलबंदी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बिहार में बीजेपी की ओर से कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती पर राज्य व्यापी कार्यक्रम आयोजित कर अपने कोर वोट बैंक को मैसेज देने की कोशिश कर रही है. 

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Politics: बिहार में जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद एक बार फिर से जाति की गोलबंदी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बिहार में बीजेपी की ओर से कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती पर राज्य व्यापी कार्यक्रम आयोजित कर अपने कोर वोट बैंक को मैसेज देने की कोशिश कर रही है. कैलाशपति मिश्र की गिनती न केवल जनसंघ और बीजेपी को सींचने वाले एक समर्पित कार्यकर्ता थे, बल्कि वे बिहार में सवर्ण के दिग्गज चेहरा भी थें. ऐसे में जेपी नड्डा के बिहार दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. 

बिहार में जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद एक बार फिर से जाति की गोलबंदी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बिहार में बीजेपी की ओर से कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती पर राज्य व्यापी कार्यक्रम आयोजित कर अपने कोर वोट बैंक को मैसेज देने की कोशिश कर रही है. कैलाशपति मिश्र की गिनती न केवल जनसंघ और बीजेपी को सींचने वाले एक समर्पित कार्यकर्ता थे, बल्कि वे बिहार में सवर्ण के दिग्गज चेहरा भी थे. ऐसे में जेपी नड्डा के बिहार दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. वहीं, इसको लेकर अलग अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं आई है. 

बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान ने कहा कि बीजेपी विश्व का सबसे बड़ा परिवार है और हमारी जमीन तो है ही बिहार के अंदर, अभी बिहार सरकार ने जो गणना की लिस्ट का प्रकाशन किया, वो अपने मन से किया. धरातल के रिपोर्ट के साथ उन्होंने छेड़छाड़ किया उसके बाद भी वोट बैंक का समीकरण भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है, कुछ लोग बिहार में जात-पात की राजनीति करना शुरू कर दिया है और बीजेपी जात किं राजनीति नहीं करती है जमात की राजनीति करती है.

जेडीयू प्रवक्ता डॉ. सुनिल सिंह ने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले, लेकिन कुछ होने वाला नहीं है, उनकी राजनीतिक जमीन खसक चुकी है. जाति आधारित गणना को रोकने का असफल प्रयास और उनका राजनीतिक दोहरा चरित्र सामने आई है. अब वो लोग कुछ भी कर ले जनता उनके झांसे में आने वाले नहीं है.

ये भी पढ़ें: जाति सर्वे के दांव से निपटने को तैयार BJP! जेपी नड्डा ने तैयार किया ये मास्टरप्लान

आरजेडी प्रवक्ता एज्या यादव ने बयान देते हुए जातीय गणना के आंकड़े तो सार्वजनिक हो गए और नड्डा जी आप आइए बिहार, कभी किसी की जयंती मनाने कभी किसी की जयंती मनाने लेकिन इससे कुछ होने वाला नहीं है, हर जाति को पता चल गया है कि 5 किलो अनाज पर कैसे उसका हक और अधिकार खा रहे थे.

ये भी पढ़ें:Bihar News: सर्वे के व्यक्तिगत आंकड़े जारी होना कोर्ट की अवमानना: सुशील मोदी

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि कैलाशपति मिश्र को श्रद्धांजलि देते हैं, लेकिन उनके जयंती पर भारतीय जनता पार्टी जमीन तलाश रही है. आज तक तो उनको जमीन मिला नहीं दूसरे के बूते स्थापित हुआ चाहे नीतीश कुमार हो या अन्य हो, भारतीय जनता पार्टी को जब 30 साल में यहां पर जमीन नहीं मिला. नरेंद्र मोदी का दो कार्यकाल बीत गया तो तब जमीन है ही नही तो मिलेगा कहां से.

Trending news