Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- 'BJP को 50 सीटों पर समेट देंगे'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1334560

Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- 'BJP को 50 सीटों पर समेट देंगे'

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को दावा किया कि 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 50 सीटों पर समेट देंगे. विपक्ष को एकजुट करने की कई कोशिश की जा रही है.

Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- 'BJP को 50 सीटों पर समेट देंगे'

पटनाः बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राज्य कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक शनिवार को पटना स्थित राज्य मुख्यालय में हुई. इस बैठक में राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहे. इस कार्यकारिणी बैठक को सीएम नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत पार्टी के कई नेताओं ने संबोधित किया. इस बैठक को संबोधित करते समय सीएम नीतीश कुमार ने जदयू अध्यक्ष ललन सिंह को टोक दिया.   
  
'BJP को 50 सीटों पर निपटा देंगे'
दरअसल, पार्टी को संबोधित करते समय जदयू अध्यक्ष ललन सिंह बोले कि बीजेपी को 2024 से 150 सीटों पर समेट देना है. इसी बात पर सीएम नीतीश कुमार खड़े हुए और बोलने लगे की संख्या ज्यादा बोल दी है, उन्हें 50 के भीतर ही समेत देना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को दावा किया कि 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 50 सीटों पर समेट देंगे. उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष को एकजुट करने की कई कोशिश की जा रही है. लेकिन, 2024 चुनाव में भाजपा 50 सीटों पर आ जाएगी. अगर सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़े. 

बैठक में कई एजेंडों पर लगी मुहर 
वहीं नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मैं इसी अभियान में लगा हुआ हूं. पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, बैठक में बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की स्थिति पर आवाज कैसे मुखर करने को लेकर चर्चा की गई, और रणनीति बनाई गई. बैठक में पार्टी का सदस्यता अभियान पंचायत स्तर पर शुरू करने को लेकर भी मंथन किया गया. इसके अलावा संगठनात्मक चुनाव और विभिन्न राज्यों में संगठन विस्तार, चुनाव लड़ने सहित कई एजेंडों पर मुहर लगी. बैठक में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कदम से कदम मिलाकर चलने का फैसला भी लिया गया.

बैठक में मुख्यमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जदयू की हार को भाजपा की साजिश बताया और सीटों में आई गिरावट के लिए भी पुराने साथी को जिम्मेदार ठहराया. बैठक में 2024 चुनाव को देखते हुए नीतीश की भूमिका राष्ट्रीय स्तर पर क्या हो इसपर भी मंथन किया गया. 

उल्लेखनीय है कि आज चार सितंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है. नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन की सरकार बनाई है. इस सरकार को राजद, कांग्रेस और वामदलों सहित सात दलों का समर्थन प्राप्त है. 
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढ़े- बीजेपी में शामिल होने के बाद जेडीयू विधायकों ने सीएम से की मुलाकात, क्या मिलेगा मंत्री पद?

Trending news