Bihar Politics: मनन मिश्रा और उपेंद्र कुशवाहा निर्विरोध जीते, राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए दोनों
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402775

Bihar Politics: मनन मिश्रा और उपेंद्र कुशवाहा निर्विरोध जीते, राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए दोनों

Bihar Politics: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने प्रेस वार्ता की. मनन मिश्रा और उपेंद्र कुशवाहा का चयन राज्यसभा के लिए किया गया. मुख्यमंत्री से भी दिलीप जायसवाल ने मुलाकात की है. दोनों बेहद अनुभवी उम्मीदवार है. सदन के माध्यम से पार्टी के विचारों को आगे बढ़ाया जाएगा.

Bihar Politics: मनन मिश्रा और उपेंद्र कुशवाहा निर्विरोध जीते, मिला सर्टिफिकेट

पटनाः Bihar Politics: बिहार में राज्यसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में एनडीए के दोनों प्रत्याशियों पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और मनन कुमार मिश्र को मंगलवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. लोकसभा चुनाव के बाद राज्यसभा की दो रिक्त हुई सीटों के लिए हुए इस उपचुनाव में इन दोनों के अलावा किसी अन्य ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. 

मंगलवार को इन दोनों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित करते हुए जीत का प्रमाण पत्र दिया गया. इस मौके बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, मंत्री विजय चौधरी सहित एनडीए के कई नेता उपस्थित रहे. राज्यसभा की सदस्यता के लिए निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद कुशवाहा ने कहा कि देश को विकसित राष्ट्र और बिहार को एक विकसित राज्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संकल्प को पूरा करने में अपना और अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा का योगदान सुनिश्चित करने के लिए संसद के गौरवशाली उच्च सदन में जाने का अवसर उन्हें मिला है. 

यह भी पढ़ें- Bihar News: लालू यादव के MY वोटबैंक पर प्रशांत किशोर की नजर, पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव ने ज्वाइन की जन सुराज

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "इस अवसर पर मेरा यह संकल्प है कि राज्य एवं देश के लाखों करोड़ों शोषित, वंचित जमात के लोगों की आवाज़ संसद में बुलंद करूंगा." निर्वाचित होने के बाद मनन मिश्र ने जीत के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं का आभार जताते हुए सभी को धन्यवाद दिया. 

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में वह पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे. जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसका बखूबी निर्वहन करने की कोशिश करेंगे. राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा लोकसभा चुनाव में हार गये थे. काराकाट में उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा था. देश के वरिष्ठ अधिवक्ता मनन मिश्र पहली बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं. भाजपा के विवेक ठाकुर और राजद की मीसा भारती के लोकसभा सदस्य चुन लिए जाने के कारण राज्यसभा की दोनों सीटें रिक्त हुई थीं.

इनपुट- सनी कुमार/आईएएनएस के साथ

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news