Bihar News: यादवों का भरोसा क्यों खिसक रहा RJD से! भाजपा के पोस्टर ने मचाया बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1962785

Bihar News: यादवों का भरोसा क्यों खिसक रहा RJD से! भाजपा के पोस्टर ने मचाया बवाल

Bihar News: बिहार में भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यादव वोट बैंक को पार्टी के पाले में करने के लिए सम्मेलन का आयोजन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के नेतृत्व में किया गया था. जिसके बाद से ही भाजपा को लेकर राजद हमलावर नजर आ रही है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: बिहार में भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यादव वोट बैंक को पार्टी के पाले में करने के लिए सम्मेलन का आयोजन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के नेतृत्व में किया गया था. जिसके बाद से ही भाजपा को लेकर राजद हमलावर नजर आ रही है. वहीं गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के जन्मदिन के मौके पर राष्ट्रीय यादव विचार मंच के पोस्टर ने तो कहराम ही मचा दिया. 

पटना के बापू सभागार में गोवर्धन पूजा पर यदुवंशी समाज मिलन समारोह के आयोजन के बाद से ही प्रदेश की राजनीति का तापमान बढ़ गया है. उस दिन 21 हजार से ज्यादा यादव कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली. हालांकि इसको लेकर राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री ज्यादा परेशान नहीं नजर आ रहे हैं और उनका कहना है कि करने दीजिए लोकतंत्र में ऐसा करने को किसी को मनाही नहीं है. 

ये भी पढ़ें- BPSC: बिहार में बनना है शिक्षक तो आज से ऐसे करें आवेदन, इन बातों का रखें ध्यान

ऐसे में बिहार में अब इसको लेकर पोस्टर वार देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना में भाजपा के प्रदेश कार्यालय के बाहर पोस्टर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के जन्मदिन की बधाई तो दी ही गई. उन्हें राज्य का भावी मुख्यमंत्री भी बता दिया गया.  इस पोस्टर में सम्राट चौधरी अर्जुन के रूप में नजर आ रहे थे. पोस्टर की खास बात यह थी कि इसे राष्ट्रीय यादव विचार मंच की तरफ से लगाया गया था. 

इस पोस्टर में भाजपा नेता रितिक यादव की भी तस्वीर थी. इस पोस्टर में वह खुद कृष्ण की भूमिका में नजर आ रहे थे. हालांकि भाजपा की तरफ से नित्यानंद राय की अगुवाई में किए गए यदुवंशियों के सम्मेलन पर लालू यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी था और भाजपा की इस कोशिश को यदुवंश को खंडित करने की साजिश तक बता दिया था. 

बिहार में यादवों को लेकर जारी राजनीति तब से अब तक थमी नहीं है. लालू यादव एक तरफ अपने आप को यादवों का संरक्षक और मसीहा बता रहे हैं. वहीं भाजपा के इस पोस्टर ने राजद खेमे में खलबली मचा दी है. 

Trending news