Bihar Politics: बिहार में BJP ने JDU पर फोड़ा हार का ठीकरा! महागठबंधन ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2292871

Bihar Politics: बिहार में BJP ने JDU पर फोड़ा हार का ठीकरा! महागठबंधन ने कसा तंज

Bihar Politics: राजद प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव मैदान में जब तक बीजेपी साथ थी, तब तक एक दूसरे पर इल्जाम नहीं लगा रही थी. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि बीजेपी और जदयू का विवाह एक बेमेल गठबंधन है. 

RJD-Congress

Bihar Politics: बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में मिली हार की समीक्षा शुरू कर दी है. बिहार में भी पार्टी को कई सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है. समीक्षा बैठक में पार्टी नेताओं ने इसका ठीकरा नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर फोड़ दिया है. बीजेपी नेताओं ने समीक्षा बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू का वोट बीजेपी को ट्रांसफर नहीं हुआ. अब इस मामले पर बिहार की सियासत भी शुरू हो गई है. इसको लेकर महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस ने एनडीए पर तंज कसा है. राजद प्रवक्ता एजाज एहमद ने कहा कि बीजेपी अपने एलाइंस पार्टनर का इस्तेमाल करती है और यूज एंड थ्रो की नीति अपनाती है. वो नीति अब स्पस्ट रूप से सामने आ रही है.

राजद प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव मैदान में जब तक बीजेपी साथ थी, तब तक एक दूसरे पर इल्जाम नहीं लगा रही थी. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि बीजेपी और जदयू का विवाह एक बेमेल गठबंधन है. इसमें बर्तन टूटेंगे नहीं बल्कि बर्तन छूटेंगे और चकनाचूर होंगे. उन्होंने कहा कि जिस उम्मीद से इन लोगों ने सत्ता पर काबिज होने के लिए गठबंधन किया है, यह अनैतिक है. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ज्यादा दिन तक चलने वाला नहीं है. इसमें खटपट अभी से शुरू हो चुकी है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले 6 महीने में केंद्र इंडिया गठबंधन की सरकार बनी है.

ये भी पढ़ें- RSS नेता इंद्रेश कुमार ने BJP को बताया अहंकारी, नितिन नबीन बोले- हमने राम के नाम पर राजनीति नहीं की

बता दें कि समीक्षा बैठक में बीजेपी नेताओं भितरघात की बात कही. बैठक में कहा गया कि कई हारी हुई सीटों को एनडीए प्रत्याशी को भितरघात का भी सामना करना पड़ा है तो कुछ सीटों पर सामाजिक समीकरण दुरुस्त नहीं करने के कारणों को हार का जिम्मेदार बताया गया. समीक्षा बैठकों में यह बात उभर कर सामने आई है कि काराकाट में पवन सिंह के निर्दलीय लड़ने से राजपूत उनके पक्ष में हो गए और कुशवाहा वोटर एनडीए से छिटककर महागठबंधन में चले गए. इसका असर आसपास की सीटों आरा, बक्सर, सासाराम में भी देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- Rupauli Byelection: रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए JDU ने कलाधर मंडल को थमाया टिकट, देखें उनका सियासी करियर

उधर जेडीयू की ओर से इस पर प्रतिक्रिया आ गई है. बिहार बीजेपी की समीक्षा बैठक में नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को ट्रांसफर नहीं हुआ है. इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के किसी नेता नहीं कहा कि खबर लीक कराई गई थी, हम लोग भी समीक्षा कर रहे हैं. कौन सीट किस वजह से हारे. बीजेपी भी समीक्षा कर रही है फिर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कहा कि 40 सीटों पर इलेक्शन हो रहा था. पूरा इलेक्शन नीतीश कुमार के अच्छा क्रेडिबिलिटी पर हो रहा था और नीतीश कुमार के वजह से 13 करोड़ बिहार एनडीए को वोट दे रहे थे.

रिपोर्ट- शिवम

TAGS

Trending news