Bihar: पटना पुलिस की लाठीचार्ज के खिलाफ BJP का प्रदेशव्यापी महाधरना, नीतीश-तेजस्वी को बताया हत्यारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1780818

Bihar: पटना पुलिस की लाठीचार्ज के खिलाफ BJP का प्रदेशव्यापी महाधरना, नीतीश-तेजस्वी को बताया हत्यारा

दरभंगा जिला मुख्यालय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार हाय हाय, नीतीश कुमार होश में आओ, जैसे नारे लगाए. मौके पर दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर, नगर बीजेपी विधायक संजय सरावगी, केवटी विधायक डॉ मुरारी मोहन झा सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद रहे. 

फाइल फोटो

BJP Protest: 13 जुलाई को पटना में पुलिस के लाठीचार्ज में कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ता विजय कुमार सिंह की मौत पर बवाल जारी है. इस घटना के विरोध में बीजेपी ने संसद से सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसी कड़ी में पार्टी ने आज यानी शनिवार (15 जुलाई) प्रदेशव्यापी महाधरना का आयोजन किया है. इस दौरान पूरे प्रदेश में भाजपाईयों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस घटना के विरोध में दरभंगा जिला मुख्यालय पर बीजेपी नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपाईयों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की. बीजेपी नेताओं ने इस दौरान सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम को हत्यारा बताया. 

दरभंगा जिला मुख्यालय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार हाय हाय, नीतीश कुमार होश में आओ, जैसे नारे लगाए. मौके पर दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर, नगर बीजेपी विधायक संजय सरावगी, केवटी विधायक डॉ मुरारी मोहन झा सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद रहे. इस बाबत दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि बीते 13 जुलाई को पटना में भारतीय जनता पार्टी के लोगो के ऊपर हत्या की नियत से बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की गई. आंसू गैस के गोले छोड़े गए. उन पर लाठियां बरसाई गईं. जिसमें सैकड़ों की संख्या में सांसद, विधायक एवं कार्यकर्ता घायल हुए हैं. इन्हीं सभी मुद्दे को लेकर पूरे बिहार में भारतीय जनता पार्टी महाधरने पर बैठी हुई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Monsoon Session 2023: हंगामे की भेंट चढ़ा बिहार विधानसभा मानसून सत्र, जानिए 5 दिन में कितना काम हुआ?

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम हत्यारे हैं. पुलिस ने उनके इशारे पर यह कार्रवाई की है. पुलिस प्रशासन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शांतिपूर्ण मार्च में नीतीश कुमार के गुंडों ने बर्बरपूर्वक लाठीचार्ज किया, उसका जवाब देना होगा. अगर कोई फुटेज है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उग्रता कर रही हो या मिर्ची फेंका हो, तो हमें दिखाएं. वहीं केवटी विधायक डॉ मुरारी मोहन झा ने कहा कि जब ये लोग हमारे शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ ऐसा दुर्व्यवहार किया, तो सोचिए कार्यकर्ताओं के साथ क्या किया होगा? इसी का परिणाम हुआ कि हमारा एक कार्यकर्ता मारा गया. उन्होंने कह कि जब तक इस सरकार को हम लोग सत्ता से बाहर नहीं कर देते, तब तक सड़क से सदन तक लड़ाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- लाठीचार्ज में BJP नेता की मौत पर बवाल जारी, मांझी ने की CBI जांच की मांग

वहीं सासाराम के समाहरणालय पर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व बीजेपी के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार चंद्रवंशी ने किया. बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे निहत्थे कार्यकर्ताओं पर जिस तरह से लाठीचार्ज किया गया, यह सरकार की तानाशाही रवैया को दिखलाता है. उन्होंने कहा कि उनका एक साथी विजय सिंह सरकार के अत्याचार के कारण मारा गया. साथ ही सैकड़ों कार्यकर्ता घायल हुए हैं. 

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

Trending news