Karpoori Thakur Jayanti: बीजेपी रोड पर मनाएगी कर्पूरी ठाकुर की जयंती, ट्रक पर बनाया मंच, एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2075664

Karpoori Thakur Jayanti: बीजेपी रोड पर मनाएगी कर्पूरी ठाकुर की जयंती, ट्रक पर बनाया मंच, एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

Karpoori Thakur Jayanti: मिलर स्कूल ग्राउंड में बीजेपी को जगह नहीं मिलने के कारण बीजेपी रोड पर वीरचंद पटेल पथ पर कर्पूरी ठाकुर जयंती मनाएगी. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. बीजेपी की तरफ से ट्रक पर एक मंच बनाया गया है.

बीजेपी रोड पर मनाएगी कर्पूरी ठाकुर जयंती

Karpoori Thakur Jayanti: बिहार में इस वक्त सियासी टेंपरेचर पूरी तरह हाई है. कर्पूरी ठाकुर जयंती की को लेकर बीजेपी और जदयू आमने-सामने है. वहीं, बीजेपी ने कर्पूरी ठाकुर जयंती सड़क पर मनाने का ऐलान किया है. इसके पीछे की वजह जगह नहीं मिलना बताया जा रहा है. दोनों दल एक दूसरे पर मैदान  को लेकर जुबानी बाण चला रहे हैं. आइए पूरा मामला जानने की कोशिश करते हैं.

दरअसल, पटना में 24 जनवरी को अलग-अलग राजनीतिक दल जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100 वी जयंती मना रहे है. मिलर स्कूल ग्राउंड में बीजेपी को जगह नहीं मिलने के कारण बीजेपी रोड पर वीरचंद पटेल पथ पर कर्पूरी ठाकुर जयंती मनाएगी. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. बीजेपी की तरफ से ट्रक पर एक मंच बनाया गया है, जिस मंच से बीजेपी के नेता संबोधित करेंगे. रोड के पास कुर्सियां, साउंड बॉक्स, टेबल लगाए गए हैं.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि जेडीयू ने मिलर स्कूल ग्राउंड में जयंती मनाने की इजाजत नहीं दी, तो अब हम लोग रोड पर ही जयंती मनाएंगे. गौर हो, मिलर स्कूल ग्राउंड में जेडीयू के कार्यकर्ता रुके हुए है. ऐसे में आज मिलर स्कूल ग्राउंड में बीजेपी के द्वारा जयंती मनाना काफी मुश्किल है.

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न देने का ऐलान किया है. मोदी सरकार की ओर यह घोषण मंगलवार (23 जनवरी) देर शाम की गई है. कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती से एक दिन पहले मोदी सरकार की ओर से उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की खुशखबरी सुनाई. 

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने तो बिहार को दे दिया बड़ा तोहफा, क्या अब CM नीतीश भी देंगे रिटर्न गिफ्ट?

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने खुशी जाहिर की. उन्होंने बताया कि कर्पूरी ठाकुर की जन्मशताब्दी पर 24 जनवरी को केंद्र सरकार सिक्का और नए स्वरूप का डाक टिकट भी जारी करेगी.

Trending news