'पहले मैंने सोचा संन्यास ले लूंगा, लेकिन...' चंपई सोरेन के इस बयान ने वाकई में सियासत को हिला डाला!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402456

'पहले मैंने सोचा संन्यास ले लूंगा, लेकिन...' चंपई सोरेन के इस बयान ने वाकई में सियासत को हिला डाला!

Jharkhand Politics: आखिरकार सस्पेंस खत्म हो गया. चंपई सोरेन के झारखंड मुक्ति मोर्चा से असंतुष्ट होने की कई हफ्तों की अटकलों और निजी कारणों का हवाला देकर उनके द्वारा राष्ट्रीय राजधानी की कुछ यात्राओं के बाद पूर्व मुख्यमंत्री 30 अगस्त को रांची में पार्टी मुख्यालय में बीजेपी में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

चंपई सोरेन (File Photo)

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को बीजेपी का दामन थाम लेंगे. इस दौरान उनका बेटा भी बीजेपी में शामिल होगा. वहीं, इससे पहले केंद्र सरकार ने चंपई सोरेन को जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान की है. चंपई सोरेन जैसे ही रांची पहुंचे उनको 33 जवानों का कवर मिलना शुरू हो जाएगा. झारखंड की सियासत में चंपई सोरेन के इस कदम चर्चा विरोधी आलोचना कर रहे हैं तो बीजेपी वाले तारीफ कर रहे हैं. 

वहीं, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि पहले मैंने सोचा था कि मैं संन्यास ले लूंगा. फिर मैंने सोचा कि नया संगठन बनाऊंगा, लेकिन इसके लिए समय अभी कम है... बहुत मंथन करने के बाद मेरा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह पर विश्वास बढ़ गया है और बीजेपी में शामिल होने का हमने निर्णय ले लिया है. बीजेपी में मेरे साथ मेरा बेटा भी शामिल होगा.

यह भी पढ़ें: 33 जवानों की निगरानी में चलेंगे चंपई सोरेन, केंद्र सरकार ने दी Z प्लस सुरक्षा

बता दें कि अभी केवल चंपई सोरेन और उनके बेटे ही बीजेपी में शामिल होंगे. सूत्र ने कहा कि उनके समर्थन में विधायकों समेत उनके साथ शामिल होने वाले किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा. 

चंपई सोरेन का पार्टी में स्वागत करते हुए लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि यह कदम झामुमो का अंत होगा, जो एक अलग राज्य के लिए एक आंदोलन के रूप में शुरू हुआ, लेकिन सत्ता के दलालों के हाथों में पहुंच गया.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news