'अबुआ आवास' के निर्माण में तेजी लाने का सीएम ने दिया निर्देश, चंपई सोरेन ने कहा- ढिलाई बर्दाश्त नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2290418

'अबुआ आवास' के निर्माण में तेजी लाने का सीएम ने दिया निर्देश, चंपई सोरेन ने कहा- ढिलाई बर्दाश्त नहीं

CM Champoi Soren: चंपई सोरेन ने इसकी प्रगति की समीक्षा करने के बाद अधिकारियों से कहा कि पहले चरण के तहत दो लाख घरों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाएं...इस योजना में अनियमितता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन

CM Champoi Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन (CM Champoi Soren) ने 12 जून 2024 दिन बुधवार को 'अबुआ आवास' योजना के पहले चरण में दो लाख मकानों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

दो लाख घरों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाएं- CM
मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने इसकी प्रगति की समीक्षा करने के बाद अधिकारियों से कहा कि पहले चरण के तहत दो लाख घरों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाएं...इस योजना में अनियमितता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

कई विभागों की प्रगति की समीक्षा कर रहे सीएम
उन्होंने कहा कि घरों के लिए पहली किस्त पहले ही जारी की जा चुकी है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लाभार्थी गरीब हैं. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि लाभार्थियों के चयन में पारदर्शिता बनाए रखने के अलावा रेत जैसी निर्माण सामग्री न्यूनतम संभव दरों पर उपलब्ध कराई जाए. मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव के बाद से कई विभागों की प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:NDA सरकार की पहली कैबिनेट में बिहार को बड़ी सौगात, राज्य के 38 लाख लोगों को मिलेंगे पक्का मकान

हेमंत सोरेन शुरू की थी यह योजना
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत लाभ से वंचित लोगों को घर मुहैया कराने के लिए 'अबुआ आवास' योजना की शुरुआत की थी. 

इनपुट: भाषा

यह भी पढ़ें:तेजस्वी यादव और मनोज झा पर भड़के सतीश चंद्र दुबे, कहा, 'लालू-राबड़ी ने बिहार को ठगा'

Trending news