Hemant Soren Poem: स्वतंत्रता दिवस पर CM हेमंत सोरेन ने ट्वीट की कविता, बताया कहां और कब लिखी थी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2385002

Hemant Soren Poem: स्वतंत्रता दिवस पर CM हेमंत सोरेन ने ट्वीट की कविता, बताया कहां और कब लिखी थी

Hemant Soren Poem: सीएम हेमंत सोरेन ने इस कविता को जेल में एकांतवास के दौरान लिखा था. उन्होंने लिखा कि जाति-पाति के बंधनों से मुक्त, नफरत और कट्टरता से आजाद रहें. धार्मिक उत्पीड़न का अंत हो, हम एक साथ खड़े हैं.

हेमंत सोरेन

Hemant Soren Poem: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन किया. सीएम हेमंत ने सबसे पहले सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के वीर सपूतों के साथ साथ स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लेने वाले सेनानियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया. इस दौरान उन्होंने सरकारी नौकरी को लेकर घोषनाएं की है. इससे पहले सीएम सोरेन ने रात को एक कविता ट्वीट की थी. उन्होंने बताया कि इस कविता को उन्होंने जेल में लिखा है. इस कविता में उन्होंने देश को जाति-पाति के बंधनों से मुक्त, नफरत और कट्टरता से आजाद रहने की कामना की. उन्होंने हर संकट में सभी से एकजुट रहने की अपील की. 

उन्होंने लिखा "प्यारा देश, 
जहां सब फलें-फूलें, आबाद रहें, 
जाति-पाति के बंधनों से मुक्त, नफरत और कट्टरता से आज़ाद रहें
धार्मिक उत्पीड़न का अंत हो, हम एक साथ खड़े हैं, 
हर संकट में एकजुट, हर खुशी त्योहार में एक रंग, एक संग
इस विशाल संसार में हम भारतीय जहां भी जाएं, 
हमारे दिल तुम्हारे लिए धड़कते रहें, आपका यशगान सदैव करते रहें
हमारा घर, हमारी शक्ति, हमारा गौरव, 
हमारा प्यारा देश."

 

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश सरकार पर तेजस्वी का जोरदार अटैक, CM पर कह दी बड़ी बात

वहीं झंडोत्तोलन के बाद सीएम सोरेन ने सरकारी नौकरी को लेकर बड़ी घोषनाएं की. उन्होंने कहा कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अक्तूबर तक 35 हजार पदों पर नियुक्ति हो जाएगी. इसके अलावा सीएम हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तर्ज पर स्वास्थ्य बीमा की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री अबुआ स्वास्थ्य योजना की शुरुआत करने वाली है. इसके तहत प्रति परिवार 15 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य बीमा लोगों को मुहैया करायी जाएगी. 

Trending news