Jharkhand News: डुमरी उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी, सारे दल कर रहे जीत का दावा
Advertisement

Jharkhand News: डुमरी उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी, सारे दल कर रहे जीत का दावा

Jharkhand News: डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज हो गई है.

(फाइल फोटो)

बोकारो: Jharkhand News: डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज हो गई है. जहां इंडिया और एनडीए गठबंधन अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, वहीं ओवैसी की पार्टी भी अपने आप को किसी से कम नहीं आक रही है और अपनी जीत का समीकरण इस तरह से बता रही है कि मानो अब जीत उनके करीब है. 

वहीं एनडीए गठबंधन इस उपचुनाव को भय, भ्रम और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लड़ना चाह रही है. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के एक बयान पर दिवंगत शिक्षा मंत्री के बेटे राजू महतो उर्फ अखलेश महतो ने पलटवार भी किया है. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की इस पूरी लड़ाई को भय, भ्रम और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लड़ा जाना है. जहां झारखंड के साथ-साथ डुमरी में भी भय का माहौल है. उन्होंने कहा की हम जीत दर्ज करेंगे. 

ये भी पढ़ें- बौद्ध भिक्षु की संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस से नाराजगी, सीबीआई जांच की मांग तेज

वहीं दिवंगत शिक्षा मंत्री स्वर्गीय जगन्नाथ महतो के पुत्र अखिलेश महतो उर्फ राजू महतो ने पलटवार करते हुए कहा है कि डुमरी में कोई भय का माहौल नहीं है यहां तो प्यार का माहौल है. उन्होंने कहा कि यह भ्रम विपक्ष के द्वारा जो फैलाया जा रहा है उसमें कामयाबी नहीं मिलेगी क्योंकि मेरे पिता लोगो के बीच प्यार बांटते थे. लोगों के लिए दिन रात सेवा में लगे रहते थे ऐसे में विपक्ष जो भ्रम फैला रहे हैं उसमे वो कामयाब नही होंगे और जीत हमारी ही होगी. 

वहीं ओवैसी की पार्टी भी इस मैदान में है और लड़ाई को त्रिशंकु बताते हुए अपने जीत के दावे भी कर रही है. इसको लेकर वह समीकरण भी बता रहे हैं की कैसे वह जीत दर्ज करेगी. उन्होंने मुस्लिमों की जनसंख्या को इस विधानसभा क्षेत्र में गिनाते हुए अपने जीत के दावे को मजबूत बता या साथ ही एससी, एसटी ,ओबीसी के द्वारा वोट दिए जाने की भी बात कही. 

बोकारो में उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने की समीक्षा
बताते चलें की बोकारो जिले में 33-डुमरी विधानसभा उप चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में सेक्टर एवं पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. मास्टर ट्रेनर द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों के कार्य-दायित्व के संबंध में विस्तार से बताया, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों के बीच हैंड बुक भी वितरित किया गया. 

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों का निर्वाचन कार्य में अहम योगदान है. डुमरी विधानसभा उप चुनाव का मतदान 5 सितंबर 2023 को होगा.डुमरी विधानसभा उप चुनाव में जिला अंतर्गत नावाडीह प्रखंड का 129 मतदान केंद्र एवं चंद्रपुरा प्रखंड का 45 मतदान केंद्र शामिल है. उप चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग ने चंद्रपुरा एवं नावाडीह प्रखंड के कुछ मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग करने का निर्णय लिया है.

Mrityunjay Mishra 

 

Trending news