Ranchi: धीरज साहू से ED ने 11 घंटे की पूछताछ, कांग्रेस MP बोले- BMW कार मेरी नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2104549

Ranchi: धीरज साहू से ED ने 11 घंटे की पूछताछ, कांग्रेस MP बोले- BMW कार मेरी नहीं

Dhiraj Sahu ED Interrogation: ईडी ने हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव और आर्किटेक्ट विनोद से भी पूछताछ की. अचानक दोपहर को राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप को दफ्तर लाया गया था. 

धीरज साहू से ईडी पूछताछ

Dhiraj Sahu ED Interrogation: झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से ईडी ने शनिवार (10 फरवरी) को तकरीबन 11 घंटे की मैराथन पूछताछ की. ईडी ने धीरज साहू को आज (रविवार, 11 फरवरी) भी रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय उपस्थित होने को कहा है. बता दें कि उन्हें पूछताछ के लिए सुबह करीब 11 बजे बुलाया गया था और देररात घर भेजा गया था. ईडी ने धीरज साहू से जब पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के आवास से मिली BMW कार के बारे में पूछा, तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया. धीरज साहू ने साफ कहा कि उनका उस कार से कोई संबंध नहीं है. ईडी को हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित सुशीला निकेतन आवास से बीएमडब्ल्यू कार मिली थी. 

ईडी ने हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव और आर्किटेक्ट विनोद से भी पूछताछ की. अचानक दोपहर को राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप को दफ्तर लाया गया था. चार गाड़ियों के काफिले और सीआरपीएफ जवानों के साथ भानु प्रताप को ईडी दफ्तर लाया गया था. सूत्रों के मुताबिक, तीनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है. ईडी के अधिकारियों तीनों के बयानों को मिलान भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Ranchi News: कोयला कारोबारी पर बदमाशों ने दिनदहाड़े की फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप इस वक्त ईडी की रिमांड में हैं, जहां उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. बता दें कि कथित जमीन घोटाला मामले में ईडी अधिकारी आरोपी भानु प्रताप को अन्य आरोपियों के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है. भानु प्रताप प्रसाद को ईडी ने सेना के उपयोग वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में गिरफ्तार किया था और उनके ठिकाने पर छापेमारी की थी, जहां से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे.

Trending news