Bihar Politics: कर्नाटक में हिजाब प्रतिबंध हटाने पर गिरिराज सिंह का वार, कहा- इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो लागू होगा सरिया कानून
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2024677

Bihar Politics: कर्नाटक में हिजाब प्रतिबंध हटाने पर गिरिराज सिंह का वार, कहा- इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो लागू होगा सरिया कानून

Giriraj Singh News: गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की कर्नाटक सरकार ने हिजाब पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है. उनका मकसद सिर्फ हिजाब पर से प्रतिबंध हटाना नहीं है, बल्कि सरिया कानून को स्थापित करना है. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (File Photo)

Bihar Politics: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को स्कूलों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध को हटाने का एलान किया है. इसेको लेकर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी ने कर्नाटक सरकार के इस निर्णय का कड़ा विरोध किया है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कर्नाटक सरकार पर जोरदार हमला बोला है. गिरिराज सिंह ने इसे इस्लामिक स्टेट की शुरुआत बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत को इस्लामिक स्टेट बताने पर तूली हुई है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की कर्नाटक सरकार ने हिजाब पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है. उनका मकसद सिर्फ हिजाब पर से प्रतिबंध हटाना नहीं है, बल्कि सरिया कानून को स्थापित करना है. केंद्रीय मंत्री इंडी गठबंधन और राहुल गांधी की जहां भी सरकार बनेगी, वहां इस्लामी कानून और सरिया कानून लागू होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा कर्नाटक में सिद्धरमैया द्वारा हिजाब पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का विरोध करती है. यह सनातन के खात्मे का सुनियोजित तरीका है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव से नजदीकी ललन सिंह को पड़ेगी भारी? हो सकती JDU अध्यक्ष पद से छुट्टी

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को कहा था कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगाया गया प्रतिबंध 23 दिसंबर से हटा दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि कपड़े पहनने और खाना खाना निजी मामला है. इस पर भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि सरकार युवाओं को धार्मिक आधार पर बांट रही है.

Trending news