Bihar News: महुआ मोइत्रा पर निशिकांत दुबे के आरोपों के समर्थन में गिरिराज सिंह, कही ये बात
Advertisement

Bihar News: महुआ मोइत्रा पर निशिकांत दुबे के आरोपों के समर्थन में गिरिराज सिंह, कही ये बात

झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ रिश्वत के आरोपों पर केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) आईटी राजीव चंद्रशेखर को पत्र लिखा है.

(फाइल फोटो)

Bihar News: झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ रिश्वत के आरोपों पर केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) आईटी राजीव चंद्रशेखर को पत्र लिखा है. अब इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. 

 निशिकांत दुबे द्वारा इसी मामले पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखने के एक दिन बाद यह पत्र केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) आईटी राजीव चंद्रशेखर को लिखा गया है. जिसके बाद बिहार में भी सियासी तूफान आ गया है. दरअसल इस पत्र को लेकर जेडीयू की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने इस पर साफ कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में कौन क्या प्रश्न पूछेगा, मोदी सरकार में यह अधिकार भी मोदी तंत्र के लोगों के पास ही है. वैसे भी लोकतंत्र इस देश में है ऐसे में किसी को भी हां सवाल पूछने का अधिकार है. 

ये भी पढ़ें- निशिकांत दुबे का आरोप, महुआ ने बिजनेसमैन को दिया लोकसभा वेबसाइट का लॉगिन एक्सेस

उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस-वे को लेकर सीएजी की जो रिपोर्ट आई उसपर भाजपा नेताओं की जुबान खामोश है. ऐसे में नरेंद्र मोदी के शासनकाल में ही भ्रष्टाचार देखने को मिलेगा और ये किसी के बारे में भी अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. 

वहीं निशिकांत दुबे के पत्र को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि वह सम्मानित सांसद हैं और हमेशा तथ्यों के साथ ही खड़े होते हैं. उनकी विश्वसनीयता संसद में बेहतर है. ऐसे में उन्होंने पत्र लिखकर आरोप लगाए हैं तो आरोप गंभीर होंगे. 

बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के बीच रिश्वत के आदान-प्रदान के पुख्ता सबूत को लेकर उन्होंने आधार एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई के पत्र को बनाया है. साथ ही महुआ मोइत्रा पर लगाए गए आरोपों को सीबीआई के संज्ञान में लाने की बात कही है. 

दुबे ने इस आरोप को सबसे निंदनीय और गंभीर बताते हुए पत्र में लिखा है कि यदि दावे सही पाए जाते हैं, तो यह एक भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गंभीर और आपराधिक उल्लंघन का मामला है. इसके अलावा, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने मोइत्रा के लोकसभा खाते के सभी लॉगिन क्रेडेंशियल के आईपी पते का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू करने की मांग की है और यह निर्धारित करने के लिए कहा है कि क्या ऐसे कोई उदाहरण थे जहां इस लोकसभा खाते को ऐसे स्थान पर एक्सेस किया गया जहां मोइत्रा मौजूद नहीं थी. 

निशिकांत दुबे मे मोइत्रा के व्यवहार को अनैतिक, गैरकानूनी और देश की सुरक्षा के लिए हानिकारक बताते हुए आईटी मंत्रालय से मोइत्रा के खिलाफ आरोपों को अत्यंत गंभीरता से लेने का आग्रह किया है. 

Trending news