जगदानंद सिंह के बयान पर गरमाई सियासत, कहा- 2023 में ही CM बनेंगे तेजस्‍वी यादव, नीतीश करेंगे केंद्र की राजनीति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1373714

जगदानंद सिंह के बयान पर गरमाई सियासत, कहा- 2023 में ही CM बनेंगे तेजस्‍वी यादव, नीतीश करेंगे केंद्र की राजनीति

Bihar Politics: जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार ऐसा लग रहा है कि 2022 खत्म होने के बाद वो 2023 में देश की लड़ाई लड़ेंगे और बिहार  की जिम्मेदारी तेजस्वी को सौंप देंगे.

जगदानंद सिंह के बयान पर गरमाई सियासत, कहा- 2023 में ही CM बनेंगे तेजस्‍वी यादव, नीतीश करेंगे केंद्र की राजनीति

पटना: Bihar Politics: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि साल 2023 में  नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार की सत्ता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को सौंपकर देश की राजनीति करेंगे.  बता दें कि आरजेडी में सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बाद जगदानंद सिंह का कद  दूसरे नंबर पर माना जाता है. ऐसे में इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. उनके बयान के बाद  बिहार में राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. 

बिहार को तेजस्वी का इंतजार- जगदानंद 
जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार ऐसा लग रहा है कि 2022 खत्म होने के बाद वो 2023 में देश की लड़ाई लड़ेंगे और बिहार  की जिम्मेदारी तेजस्वी को सौंप देंगे. एक तरफ देश नीतीश कुमार का तो दूसरी तरफ बिहार तेजस्वी यादव का इंतजार कर रहा है. बता दें कि बिहार की वर्तमान सरकार का कार्यकाल 2025 तक है. ऐसे में जगदानंद सिंह के अनुसार नीतीश कुमार अपने पद से बीच में ही इस्तीफा देकर तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बना देंगे. 

उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार
जगदानंद सिंह के इस बयान के बाद बिहार में राजनीति गर्म होती दिख रही है. नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड की ओर से इस मामले में बयान सामने आया है. जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इस मामले में जगदानंद सिंह को जवाब देते हुए कहा कि, जगदा बाबू का बयान उस पिता के एक्शन की तरह है जो किसी अनहोनी के भय से अपने बेटा या बेटी की शादी जैसे-तैसे निपटा लेना चाहता है. 

ये भी पढ़ें- IAS Harjot Kaur ने 'कंडोम विवाद' बढ़ने के बाद मांगी माफी, सवाल पूछने वाली छात्रा ने कहा - मैंने गलत क्या पूछा?

2024 में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री का चेहरा
बता दें कि बीते दिन राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि आरजेडी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री चेहरा बनाए जाने का समर्थन करेगा. लालू के बयान में यह जरूर शामिल था कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वे नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री चेहरा बनाने के पक्ष में हैं, लेकिन उसमें ये नहीं था कि नीतीश कुमार के रहते तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे.

Trending news