Jharkhand Election 2024: भाजपा ने सभी 81 सीटों पर कराई रायशुमारी, हर जगह से लिए गए 3 नाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425679

Jharkhand Election 2024: भाजपा ने सभी 81 सीटों पर कराई रायशुमारी, हर जगह से लिए गए 3 नाम

Jharkhand Chunav 2024: भाजपा ने झारखंड में सभी 81 सीटों पर रायशुमारी तो करा ली है और हर सीट से 3 नाम सेलेक्ट करके आलाकमान को भेजा जा रहा है. अब यह आलाकमान पर निर्भर करता है कि इन 3 नामों में से किसे सेलेक्ट करके पार्टी का टिकट दिया जा रहा है. वैसे कई सीटों पर भाजपा के अंदर टकराव की स्थिति देखने को मिली है.

विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड भाजपा की तैयारी जोरों से चल रही है (File Photo

रांची: झारखंड में अभी विधानसभा चुनावों का ऐलान नहीं हुआ है फिर भी राजनीतिक दलों की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि झारखंड में अक्टूबर से नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. भाजपा ने विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के लिए नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच रायशुमारी कराई है. बताया जा रहा है हरेक विधानसभा क्षेत्र में पार्टी पर्यवेक्षकों ने कार्यकर्ताओं से उम्मीदवारी के लिए तीन पसंदीदा नेताओं के नाम लिखित रूप से मांगे. इन पर्चियों के आधार पर हर सीट पर तीन संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार कर पार्टी के प्रदेश चुनाव समिति को सौंपी जाएगी और अंतिम रूप से शीर्ष नेतृत्व उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाएगा.

READ ALSO: झारखंड में BJP को अपनों से खतरा! बिहार NDA का हर दल यहां लड़ना चाहता है चुनाव

रायशुमारी के दौरान धनबाद, हजारीबाग और पलामू के विश्रामपुर में हंगामे और भाजपा कार्यकर्ताओं के आपसी टकराव की स्थिति सामने आई. धनबाद के बैंक मोड़ भाजपा मंडल में रायशुमारी के लिए वोटिंग के दौरान मौजूदा विधायक राज सिन्हा और भाजपा नेता एलबी सिंह के समर्थक आमने-सामने हो गए. उनके बीच थोड़ी धक्का-मुक्की भी हुई. हालांकि, यहां पर्यवेक्षक के तौर पर आए किसलय तिवारी ने हंगामे की बात से इनकार किया.

किसलय तिवारी ने कहा, निर्धारित प्रक्रिया के तहत रायशुमारी संपन्न हो गई है. विश्रामपुर में भी मौजूदा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी और उम्मीदवारी का दावा कर रहे अन्य नेताओं के समर्थकों के बीच जोरदार बहस के बीच हंगामा हुआ. 

हजारीबाग में पूर्व सांसद गीता कोड़ा और सुमित सिंह की उपस्थिति में कराई गई रायशुमारी के दौरान भी कई कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. हालांकि, गीता कोड़ा ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई. पार्टी के अंदर उठने वाले हर मसले उचित फोरम पर सुलझा लिए जाते हैं. राज्य की बाकी सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से रायशुमारी करा लिए जाने की सूचना है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, इसी हफ्ते पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में रायशुमारी में सामने आए नामों पर चर्चा होगी और इसके बाद यह समिति अपनी अनुशंसा के साथ लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति को अग्रसारित कर देगी. इस बीच 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जमशेदपुर में कार्यक्रम होने वाला है. 

READ ALSO: मिशन झारखंड पर भाजपा का फोकस, बीएल संतोष ने पार्टी के बड़े नेताओं संग किया मंथन

जमशेदपुर में पीएम मोदी करोड़ों की विकास और कल्याणकारी योजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद 21 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड आएंगे और पार्टी की ओर से राज्यव्यापी परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. इन दोनों शीर्ष नेताओं के झारखंड दौरे के साथ ही राज्य में भाजपा का चुनावी अभियान तेज हो जाएगा.

रिपोर्ट: आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news