जम्मू कश्मीर में कन्हैया कुमार ने दिया बयान, बिहार में होने लगी चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432061

जम्मू कश्मीर में कन्हैया कुमार ने दिया बयान, बिहार में होने लगी चर्चा

Kanhaiya Kumar News: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार एक बार फिर चर्चाओं में हैं. वह जम्मू-कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार करने गए हैं. इस दौरान उनका बयान चर्चाओं में हैं.

कन्हैया कुमार, नेता, कांग्रेस (File Photo)

Kanhaiya Kumar: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने 15 सितंबर, 2024 दिन रविवार को जम्मू-कश्मीर में ऐसा बयान दिया कि उनकी चर्चा बिहार में हो रही है, क्योंकि कन्हैया कुमार का बयान ही कुछ ऐसा है. दरअसल, उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सन्नाटा पसरा हुआ है और जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो इस केंद्रशासित प्रदेश में वास्तविक शांति स्थापित की जायेगी. 

कन्हैया कुमार कहा कि सन्नाटा और शांति में फर्क होता है. यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. हमें असली शांति लानी है. कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार अनंतनाग में कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर के पक्ष में चुनाव प्रचार करने यहां आये हैं जो जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में डूरु सीट से पार्टी के प्रत्याशी हैं. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 10 सालों में जम्मू कश्मीर के लोगों को जिस दमन से गुजरना पड़ा है, उसे लेकर उनमें गहरी नाराजगी है. उन्होंने कहा कि जो लोग निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, वे वास्तव में (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह के गुलाम हैं. यही कारण है कि इस बार जम्मू-कश्मीर में चुनाव दो शक्तियों के बीच की लड़ाई है - एक तरफ वे हैं जो नफरत फैलाते हैं और दूसरी तरफ वे हैं जो प्यार फैलाते हैं और जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ते हैं.

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय के निवासी हैं. बेगूसराय जिले के बिहट गांव (बरौनी के पास) के रहने वाले हैं. इनका गांव तेघरा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें:किडनी बेचकर शादी करेंगी ये भोजपुरी एक्ट्रेस! खेसारी-पवन के साथ मचा चुकी हैं धमाल

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को चुनाव होंगे. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

इनपुट: भाषा

यह भी पढ़ें:सावधान! बेगूसराय में सरकारी अस्पताल से चोरी हो रहे बच्चे, चोर की तस्वीर आई सामने

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news