Lalan Singh resigns: ललन सिंह ने जदयू के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2034210

Lalan Singh resigns: ललन सिंह ने जदयू के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Lalan Singh resigns: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पार्टी की कमान संभालने की अटकलों के बीच राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह ने जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. 

बिहार की खबरें (File Photo)

Lalan Singh resigns: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पार्टी की कमान संभालने की अटकलों के बीच राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह ने जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.दिल्ली में जेडीयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार को पार्टी के शीर्ष पद के लिए चुना गया. जेडीयू का नया प्रमुख नामित किए जाने से कुछ मिनट पहले ललन सिंह ने पद छोड़ दिया और नीतीश कुमार को अध्यक्ष के रूप में प्रस्तावित किया.

नीतीश कुमार ने राजद को बड़ा सियासी संदेश दिया हैं. नीतीश कुमार ने जता दिया कि वे कभी भी कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं. ललन सिंह के इस्तीफे से राजद की ओर से तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर दबाव कम हो सकता है.

नीतीश कुमार की एक रणनीति यह भी हो सकती है कि पिछले कुछ दिनों जनता दल यूनाइटेड के फैसलों में लालू प्रसाद यादव का हस्तक्षेप बढ़ता जा रहा था. ललन सिंह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार के काफी करीब होते चले गए थे और यह बात नीतीश कुमार को नागवार गुजर रही थी.

ये भी पढ़ें: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने इस फैसले से कई सियासी निशाने साधे हैं. एक तो राजद की ओर से तेजस्वी को सीएम बनाने का बढ़ रहा दबाव कम होगा तो इंडिया ब्लॉक में कांग्रेस की मनमानी पर भी अंकुश लग सकेगा. इंडिया ब्लॉक के नेता इस भय से भयभीत हो सकते हैं कि नीतीश कुमार पाला बदल सकते हैं.

बता दें कि इस्तीफा देने से पहले ललन सिंह सीएम नीतीश कुमार के साथ एक ही गाड़ी में सवार होकर बैठक में पहुंचे थे. बैठक से पहले समर्थकों ने नीतीश के पक्ष में नारे लगाए. कार्यकर्ताओं को 'नीतीश कुमार जिंदाबाद'... 'नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें' के नारे लगाते देखा गया.

 

Trending news