Nitish Kumar: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2034229

Nitish Kumar: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए नीतीश कुमार

Bihar News: लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मास्टर स्ट्रोक चलते हुए जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष पद से ललन सिंह की छुट्टी कर दी है और खुद ही अध्यक्ष बन गए हैं. माना जा रहा है कि ललन सिंह से वे नाराज चल रहे थे.

सीएम नीतीश कुमार (File Photo)

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 29 दिसंबर, 2023 दिन शुक्रवार सुबह दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनता दल (यूनाइटेड) का अध्यक्ष चुना गया है. ललन सिंह के पद से हटने के कुछ ही मिनट बाद  नीतीश कुमार को पार्टी का शीर्ष पद नियुक्त किया गया.

दरअसल, लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मास्टर स्ट्रोक चलते हुए जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष पद से ललन सिंह की छुट्टी कर दी है और खुद ही अध्यक्ष बन गए हैं. माना जा रहा है कि ललन सिंह से वे नाराज चल रहे थे. ललन सिंह ने जेडीयू के अध्यक्ष पद संभालते हुए नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक के संयोजक और पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट करने में असफल रहे थे. इसके अलावा ललन सिंह पिछले कुछ समय से लालू परिवार के काफी करीब आ गए थे.

ये भी पढ़ें: Lalan Singh resigns: ललन सिंह ने जदयू के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जेडीयू के हर फैसलों में राजद की छाप दिख रही थी. इसलिए नीतीश कुमार, ललन सिंह से नाराज चल रहे थे. ललन सिंह का इस्तीफा हो गया और नीतीश कुमार ने अध्यक्ष पद संभाल लिया है लेकिन राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मंजूरी मिलने के बाद ही इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:JDU Rashtriya Parishad Meeting Live: JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, अब नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान

दरअसल, दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की हुई चौथी बैठक के बाद से ही बिहार के सीएम ​नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी. वहीं, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह से लेकर कांग्रेस और राजद नाराजगी की खबरों से इनकार कर रही थी. हालांकि, नीतीश कुमार को ही कहना पड़ा कि कोई नाराजगी नहीं है. इसके बाद दिल्ली में इंडिया की बैठक के कुछ ही दिनों बाद सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुला ली थी. 

Trending news