Lok Sabha Election 2024: बाबूलाल मरांडी ने जो दावा किया उससे CM सोरेन के कान खड़े हो जाएंगे
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बाबूलाल मरांडी ने जो दावा किया उससे CM सोरेन के कान खड़े हो जाएंगे

Jharkhand News: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पार्टी ने आदिवासी बहुल इलाकों में बड़ी संख्या में सीटें जीतीं, जो आदिवासी बहुल इलाकों में भाजपा के दबदबे को साबित करता है.

फाइल फोटो

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मैदान सजने लगा है. हर दल अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में जुटा है. इस बीच झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बड़ा दावा किया है. बाबूलाल के दावे को सुनकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कान खड़े हो सकते हैं. दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि 2024 में बीजेपी प्रदेश की सभी 14 सीटें जीतेगी. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी अगले साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव जीतकर राज्य में सरकार भी बनाएगी. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आदिवासी समाज बीजेपी के साथ है. 2024 में हम सभी सीटों पर फतह हासिल करेंगे. 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी ने आदिवासी बहुल इलाकों में बड़ी संख्या में सीटें जीतीं, जो आदिवासी बहुल इलाकों में भाजपा के दबदबे को साबित करता है. उन्होंने कहा कि देश भाजपा के साथ है. देश की जनता को पता है कि विकास केवल भाजपा की सरकारें ही कर सकती हैं. मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीबों को घर, गैस कनेक्शन और मुफ्त इलाज मुहैया करा रही है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार को कहीं बिहार में जमीन खिसकने का अंदेशा तो नहीं, यूपी और झारखंड से लगा रहे बड़ी उम्मीदें

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरन पर हमला करते हुए कहा कि जब मलेरिया से बच्चे मरते हैं तो मुख्यमंत्री फोटो अपॉर्चुनिटी में लगे रहते हैं. उन्होंने दावा किया कि हाल ही में गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी ब्लॉक और साहेबगंज जिले के बरहेट ब्लॉक में पहाड़िया जनजाति के कई बच्चों की अज्ञात बीमारी की वजह से मौत हो गई, लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास यहां का दौरा करने का समय नहीं था. 

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री बनाने में कौन पार्टी लेती है ज्यादा समय कांग्रेस या बीजेपी, खुद देखें आंकड़े

उधर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि बाबूलाल ख्वाब देख रहे हैं लेकिन जब उनका ख्वाब टूटेगा तब वह क्या करेंगे? जेएमएम ने मरंडी पर तंज कसते हुए कहा कि वह तो कुतुब मीनार से कूदने का भी दावा करते थे. वहीं कांग्रेस ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बाबूलाल आज तक खुद को स्थापित ही नहीं कर सके हैं, वह पार्टी को क्या स्थापित करेंगे. कांग्रेस पार्टी ने कहा कि मरांडी कोई भी रैली निकाल ले, वोट नहीं मिलेगा. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि रैली कभी वोटों में कन्वर्ट नहीं होती.

Trending news