बिहार की यात्रा पर जा सकते हैं सीएम नीतीश कुमार, मंत्री लेसी सिंह ने किया इशारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2424654

बिहार की यात्रा पर जा सकते हैं सीएम नीतीश कुमार, मंत्री लेसी सिंह ने किया इशारा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से यात्रा पर निकलने वाले हैं. इसको लेकर मंत्री लेसी सिंह ने संकेत दे दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम कोई ना कोई यात्रा लेकर लोगों के बीच जाते हैं. आधी आबादी की सुधि लेने वाले एकमात्र नेता नीतीश कुमार हैं.

मंत्री लेसी सिंह

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से यात्रा पर निकलने वाले हैं. इसको लेकर मंत्री लेसी सिंह ने संकेत दे दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम कोई ना कोई यात्रा लेकर लोगों के बीच जाते हैं. आधी आबादी की सुधि लेने वाले एकमात्र नेता नीतीश कुमार हैं. वह अपनी यात्रा के दौरान महिलाओं से अनिवार्य रूप से संवाद करते हैं. 

मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जब यात्रा तय की जाएगी तो अधिकृत बयान आ जाएगा. आपकी यात्रा की पूरी जानकारी हो जाएगी, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिलाओं के लिए काफी कुछ किए हैं और बराबर उनके बीच जाते रहे हैं, हमारी सरकार में माननीय मुख्यमंत्री ने जो आधी आबादी की सुध ली है. उसको आगे बढ़ा रहे हैं.

लेसी सिंह ने कहा कि आज तक महिलाओं की सुध किसी ने नहीं ली. पंचायती राज में नगर निकाय में महिलाओं को 50 फिसदी आरक्षण दिया गया. महिलाओं को हर प्रकार की नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है. जीविका दीदी के लिए समूह का गठन करके आर्थिक रूप से महिलाओं को मजबूत किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें:नीतीश जी लैंड सर्वे करवा रहे हैं, इधर सरकारी बस स्टैंड की जमीन जमाबंदी में फर्जीवाड़ा

उन्होंने आगे कहा कि कई योजना है जो महिलाओं और बेटियों के लिए आगे बढ़ाने के लिए चलाए जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बराबर संवाद कर रहे हैं. मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम मुख्यमंत्री का होगा प्रोग्राम तय किया जाएगा तो आप लोगों को बता दिया जायेगा.

रिपोर्ट:रूपेंद्र श्रीवास्तव

यह भी पढ़ें:बिहार NDA में जिसे तवज्जो मिल रही वही बिदक रहा! चिराग के बाद कुशवाहा के तेवर टाइट

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news