Bihar Politics: बिहार NDA में जिसे तवज्जो मिल रही वही बिदक रहा! चिराग के बाद कुशवाहा के तेवर टाइट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2424228

Bihar Politics: बिहार NDA में जिसे तवज्जो मिल रही वही बिदक रहा! चिराग के बाद कुशवाहा के तेवर टाइट

Bihar Politics: राज्यसभा सांसद बनते ही उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. रालोमो अध्यक्ष के बयान से एनडीए खेमे में हलचल बढ़ गई है. 

उपेंद्र कुशवाहा

Upendra Kushwaha News: बिहार एनडीए में इन दिनों अलग ही उथल-पुथल मची हुई है. आम तौर पर गठबंधन में जब किसी नेता को कुछ नहीं मिलता तो नाराज होता है, लेकिन बिहार एनडीए में जिस नेता का कद बढ़ाया जा रहा है वही आंखें दिखाने की कोशिश करने लगता है. बीजेपी अभी तक लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान से असहज हो रही थी, अब इस कतार में रालोमो अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी खड़े होते दिख रहे हैं. दरअसल, राज्यसभा सदस्य बनते ही उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर बड़ी बात कही है. कुशवाहा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हुए नुकसान से सबक लिया जाएगा और इस बार सीट बंटवारे में करेक्शन करने की जरूरत है.

कुशवाहा ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अंतर होता है. लोकसभा चुनाव में जो फॉर्मूला बना था, उससे हमें थोड़ा नुकसान हुआ था. रालोमो अध्यक्ष ने कहा कि पुराने अनुभवों पर व्यक्ति चीजों को आगे करेक्ट करता है, इसलिए सीट शेयरिंग पर अब करेक्शन होगा. कुशवाहा के इस बयान से एनडीए खेमे में हलचल बढ़ गई है. बता दें कि बिहार एनडीए में कुल 6 पार्टियां सहयोगी हैं. बीजेपी, जेडीयू, एलजेपी (आर), आरएलजेपी, आरएलएम और हम. लोकसभा चुनाव में बीजेपी-17, जदयू-16 सीट, एलजेपी (आर) 5 सीट पर चुनाव लड़ी थी. हम और आरएलएम को एक-एक सीट मिली थी, जबकि पशुपति पारस की पार्टी आरएलजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. उपेंद्र कुशवाहा अपने हिस्से की काराकाट सीट से चुनाव हार गए थे. 

ये भी पढ़ें- 'नीतीश कुमार को लोग झाड़ू लेकर दौड़ाएंगे...' आखिर प्रशांत किशोर ने क्यों कही ये बात?

बता दें कि 2020 के लोकसभा चुनाव में कुशवाहा एनडीए से अलग होकर लड़े थे. चिराग पासवान और पशुपति पारस भी एनडीए का हिस्सा नहीं थे. हालांकि, उस वक्त लोजपा में टूट नहीं हुई थी. उस समय जेडीयू 115, बीजेपी 110, वीआईपी 11 और हम 7 सीट लड़ी थी. अब इसी 243 सीट में चिराग, पारस, कुशवाहा भी एडजस्ट होंगे. अटकलें लगाई जा रही हैं कि वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी फिर से एनडीए में वापसी कर सकते हैं. इस तरह से एनडीए का कुनबा बड़ा हो रहा है. ऐसे में सीट बंटवारे के मुद्दे पर गहमा-गहमी देखने को मिल सकती है. जिस तरह से राज्यसभा जाकर कुशवाहा मुखर हो गए हैं. इसी तरह से केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से चिराग पासवान के तेवर भी काफी बदल चुके हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news