Bihar News: तेजस्वी यादव के करीबी नेता पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, हत्या मामले में आरोपी है मेयर पति, पुलिस ने चस्पा किया इश्तेहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387526

Bihar News: तेजस्वी यादव के करीबी नेता पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, हत्या मामले में आरोपी है मेयर पति, पुलिस ने चस्पा किया इश्तेहार

Bihar News: मोतिहारी मेयर प्रीति कुमारी के पति और राजद नेता देवा गुप्ता पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर इश्तेहार चस्पा किया है.

मोतिहारी मेयर पति

मोतिहारी: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के करीबी युवा नेता और मोतिहारी में मेयर प्रीति कुमारी के पति देवा गुप्ता पर एक बार फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पुलिस ने देवा की गिरफ्तारी को लेकर उसके घर पर इश्तेहार चस्पा भी किया है. बता दें कि गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे देवा के लिए एक समय ऐसा भी था जब वो व्यवसाय के साथ जब राजनीति में आया तो लोगों ने उसे हाथों हाथ लिया. देवा गुप्ता की पत्नी प्रीति गुप्ता मोतिहारी नगर निगम की पहली मेयर बनी. चंद दिनों में ही देवा गुप्ता का राजनीतिक कद कुछ इस कदर बढ़ गया कि सूबे के कानून मंत्री ,विधानसभा अध्यक्ष या फिर जिला के प्रभारी मंत्री सुनील कुमार हर कोई देवा गुप्ता के घर पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होते रहे.

लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ मुकेश सहनी भी देवा के आवास पर जा चुके है. एक समय ऐसा था जैसा मोतिहारी में देवा मतलब राजद या राजद मतलब देवा होता था. राजनीति में देवा के बढ़ते कद और ठेकेदारी को लेकर देवा के अपने भी धीरे धीरे पराए होने लगे. फिर क्या था देवा से जुड़े पुराने मामले अब धीरे धीरे सामने आने लगे. देवा गुप्ता युवा नेता से संगठित आपराधिक गिरोह चलाने वाला अपराधी बन गया. देवा गुप्ता पर मोतिहारी के अलग अलग थाना में AK-47 से लेकर हत्या तक कुल एक दर्जन मामला उजागर होने लगा. मोतिहारी के एसपी कान्तेश मिश्रा ने चकिया में हुए संवेदक राजीव यादव हत्याकांड में देवा को संगठित आपराधिक गिरोह चलाने वाला बताया है.

एसपी ने यह भी कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश पर फरार चल रहे देवा गुप्ता के घर पर आज इश्तेहार चस्पा किया गया है. मेयर पति पर चकिया थाना कांड संख्या 301/23,मोतिहारी नगर थाना कांड संख्या 338/17,केसरिया थाना कांड संख्या 139/17,केसरिया थाना कांड 260/17,कोटवा थाना कांड संख्या 107/17,पिपरा थाना कांड संख्या 139/17,छतौनी थाना कांड संख्या 101/12,छतौनी थाना कांड संख्या 277/11,छतौनी थाना कांड संख्या 180/12, छतौनी थाना कांड संख्या 11/2009,रक्सौल थाना कांड संख्या 215/17 और रक्सौल थाना कांड संख्या 216/17 दर्ज है. वहीं मेयर पति देवा गुप्ता ने खुद को राजनीति का शिकार बताया है.

इनपुट-पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिजली के पोल को असामाजिक तत्वों ने बनाया गोल पोस्ट, स्विच तोड़कर चुराया बल्ब

Trending news