Nitish Cabinet Decision: अब कहिए हमारा ब्लॉक! 4 हिस्सों में बट गया पटना सदर, जानिए नाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394227

Nitish Cabinet Decision: अब कहिए हमारा ब्लॉक! 4 हिस्सों में बट गया पटना सदर, जानिए नाम

Patna News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक में पटना के लिए बड़ा फैसला लिया है. इस बैठक में पटना सदर को 4 भागों में बांटने का निर्णय लिया गया है. जिनमें पटना सदर, पाटलिपुत्र, पटना सिटी और दीदारगंज नए ब्लॉक बने हैं.

बिहार की खबरें (File Photo)

Nitish Cabinet Decision: अब कहिए हमारा ब्लॉक! जी हां, यह पटना सदर में रहने वालों के लिए बहुत बड़ी खबर है, क्योंकि इसको नीतीश सरकार ने 4 हिस्सों में बांट दिया है. इसलिए पटना सदन क्षेत्र में रहने वालों का हिस्सा 4 भागों में तय हो गया और वह जिस भाग में होंगे, वहां कहेंगे हमारा ब्लॉक. दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने राज्य की राजधानी पटना के लिए बहुत बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कैबिनेट मीटिंग में पटना सदर अंचल को 4 हिस्सों में बांटने फैसला लिया.

पाटलिपुत्र
पाटलिपुत्र ब्लॉक में शेखपुरा, दीघा और चितकोहरा क्षेत्र इसका हिस्सा होंगे. इसके आलावा राजीव नगर, दीघा, पाटलिपुत्र, शास्त्री नगर, गर्दनीबाग और एयर पोर्ट पुलिस थाना इसी क्षेत्र में आएगा.

पटना सदर
पटना सदर ब्लॉक में कंकड़बाग, बांकीपुर, मीठापुर और राजापुर इलाके शामिल होंगे. साथ ही श्रीकृष्णा पुरी, बुद्धा कॉलोनी, कोतवाली, गांधी मैदान, जक्कनपुर, कदम कुआं, पीरबहोर, पत्रकार नगर और कंकड़बाग शामिल होगा. वहीं, सचिवालय पुलिस थाना भी पटना सदर ब्लॉक में होगा.

पटना सिटी
पटना सिटी ब्लॉक में सैदपुर, कुम्हरार और किलेदारी और अजीमाबाद क्षेत्र होंगे. इसमें सुल्तानगंज, बहादुरपुर, खाजेकलां, आलमगंज, मालसलामी, चौक, अगमकुआं और मेहंदीगंज पुलिस थाना भी आएगा.

दीदारगंज
दीदारगंज ब्लॉक में सबलपुर, पुनाडीह, महुली, रानीपुर, नगला, मरची और सोनावां, फतेहपुर के क्षेत्र होंगे. वहीं, इसी ब्लॉक में नदी और बाइपास पुलिस थाना भी आएगा.

यह भी पढ़ें:नीतीश कैबिनेट में 31 प्रस्तावों पर लगी मुहर, युवाओं के लिए खुला नौकरी का पिटारा

बता दें कि 21 अगस्त, 2024 दिन बिधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग हुई. इस मीटिंग में कुल 31 एजेंडे को मंजूरी मिली. बैठक में नीतीश कुमार ने राज्य के युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया. बैठक फैसला लिया गया कि खेल विभाग में 466 अतिरिक्त पदों पर भर्ती की दी जाएगी. साथ ही राजगीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए संविदा पर 33 पद भरे जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:गजब की गलती हो गई! पटना में पुलिस ने SDM साहब को पीट दिया

 

Trending news