Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट विस्तार को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब खत्म होगा इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2150868

Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट विस्तार को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब खत्म होगा इंतजार

Nitish Cabinet Expansion: राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि 15 मार्च को राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है. कहा जा रहा है कि एमएलसी चुनाव संपन्न होते ही नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार होगा.

नीतीश कुमार कैबिनेट

Bihar Politics: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार के गठन को एक महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है, लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार नहीं हो सका है. आखिरकार अब इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक, विदेश दौरे से वापस आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. फिलहाल नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में अभी 8 मंत्री हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिलाकर 9 होते हैं. बता दें कि सीएम आज (सोमवार, 11 मार्च) की शाम तक पटना पहुंच जाएंगे. इसके बाद वह वापस अपने कामकाज को संभालेंगे. 

 

राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि 15 मार्च को राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है. कहा जा रहा है कि एमएलसी चुनाव संपन्न होते ही नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार होगा. सूत्रों के मुताबिक, सीएम नीतीश के वापस लौटते ही बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में सीट शेयरिंग और मंत्रीपद को लेकर फाइनल राउंड की बातचीत हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, नीतीश मंत्रिमंडल में बीजेपी की ओर से एक बार फिर से सभी को चौंकाते हुए नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए भगवा पार्टी जातीय और क्षेत्रीय समीकरण को साधते हुए कई नए चेहरों को मौका दे सकती है. वहीं जेडीयू की ओर से एक बार फिर अपने पुराने चेहरों को ही मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की काफी अटकलें लगाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें- झारखंड में ‘इंडिया’ गठबंधन को झटका! 8 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी भाकपा

चर्चा है कि जेडीयू कोटे से उन सभी नेताओं को फिर से मौका मिल सकता है, जो महागठबंधन सरकार में मंत्री हैं. हालांकि, इस बार कई मंत्रियों के विभाग में परिवर्तन किया जा सकता है. बता दें कि वर्तमान में कई मंत्रियों के पास आधा-आधा दर्जन से अधिक महकमों का प्रभार है. इससे काम की गति प्रभावित हो रही है. विपक्ष लगातार इसको लेकर सरकार पर हमलावर रहा है.

Trending news