Bihar News: अच्छे से हो रही शिक्षकों की बहाली, बेचारे लालू प्रसाद यादव को तंग किया जा रहा है: नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1840711

Bihar News: अच्छे से हो रही शिक्षकों की बहाली, बेचारे लालू प्रसाद यादव को तंग किया जा रहा है: नीतीश कुमार

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार ने कहा, सॉलिसिटर जनरल के द्वारा जातीय जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखे जाने का कोई मतलब नहीं है. वहीं इंडिया गठबंधन को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा, मुंबई की बैठक में हम लोग 31 तारीख को जाएंगे. बैठक के बारे में बाहर कुछ कहना ठीक नहीं है. हम चाहते हैं कि सब एक जुट हों. 

नीतीश कुमार (File Photo)

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया को लेकर खुशी जताई है और कहा है कि बहुत अच्छे तरीके से सब कुछ हो रहा है. सभी के हित में हो रहा है. वे बीपी मंडल की जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में पहुंचे थे. इस मौके पर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर, सीएम नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर सहित कई अन्य गणमान्य हस्तियां मौजूद थीं. शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच टकराव को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, हमारी राज्यपाल से बातचीत हुई है. कही कोई विवाद नही है. जो भी सीट खाली हुई है उस पर बहाली होगी. 

जातीय गणना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, जाति आधारित गणना का काम पूरा हो चुका है. जातीय गणना की प्रक्रिया पूरी होने के बाद राज्य सरकार की हैसियत के अनुसार सहयोग भी किया जायेगा. विपक्षी दल भाजपा को निशाना बनाते हुए नीतीश कुमार ने कहा, इन लोगों को जितना करना था, इन्होंने कर लिया. जातीय जनगणना का फैसला सभी पार्टियों के बैठक में हुआ था. यह कोई निजी कार्यक्रम नहीं है. उन्होंने कहा, आर्थिक स्थिति किसी जाति धर्म का हो, इसका जायजा भी जरूरी था. सर्वे का काम पूरा हो चुका है. सर्वे का फिगर तैयार किया जा रहा है और उसे जारी किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने भी उस पर रोक नहीं लगाई है. सिर्फ संख्या की घोषणा नहीं होगी.  

ये भी पढ़ें: लालू प्रसाद फिर जाएंगे जेल? चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, सॉलिसिटर जनरल के द्वारा जातीय जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखे जाने का कोई मतलब नहीं है. वहीं इंडिया गठबंधन को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा, मुंबई की बैठक में हम लोग 31 तारीख को जाएंगे. बैठक के बारे में बाहर कुछ कहना ठीक नहीं है. हम चाहते हैं कि सब एक जुट हों. 

केंद्रीय एजेंसी सीबीआई के द्वारा लालू यादव पर हो रही करवाई पर नीतीश कुमार ने कहा, सीबीआई जान-बूझकर बेचारे लालू यादव को तंग कर रहा है. केंद्र के द्वारा सबको परेशान किया जा रहा है.

रिपोर्ट: स्वप्निल सोनल

Trending news