Opposition Unity: तेजस्वी यादव ने विपक्षी बैठक को बताया सफल, केजरीवाल को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1752931

Opposition Unity: तेजस्वी यादव ने विपक्षी बैठक को बताया सफल, केजरीवाल को लेकर कही ये बात

तेजस्वी यादव ने कहा विपक्षी एकजुटता को लेकर हुई महाबैठक ऐतिहासिक रूप से सफल है. विपक्ष के सभी नेता एकजुटता पर सहमत हैं. आने वाला लोकसभा चुनाव देशवासियों के मुद्दे पर लड़ा जाएगा.

तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav News: पटना में विपक्ष की हुई महाबैठक पर अब बयानबाजी जारी है. बैठक में शामिल दल इसे सफल बताने में जुटे हैं, तो वहीं बीजेपी सहित तमाम विरोधी इस पर निशाना साधने में जुटे हैं. बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेसी नेताओं की बहसबाजी की खबरें सामने आई थीं. अब इस पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. तेजस्वी यादव ने भी पटना बैठक को सफल बताया है. केजरीवाल को लेकर उन्होंने कहा कि उनसे भी बात हो चुकी है. आने वाले समय में पूरा विपक्ष मिलकर चुनाव लड़ेगा. तेजस्वी ने कहा कि अगले महीने शिमला में बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें विपक्षी एकता के विस्तार पर बात आगे बढ़ेगी. 

इस दौरान उन्होंने बैठक की तिथि भी घोषित कर दी. उन्होंने कहा कि अगली बैठक शिमला में 12 जुलाई को होगी. उसके बाद कैसे क्या रणनीति बनेगी? उस पर प्रोग्राम बनेगा. उसके लिए डिटेल में बातें होगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फोटो सेशन वाले बयान पर भी तेजस्वी ने निशाना साधा. डिप्टी सीएम ने कहा कि वह लोग यही करते हैं. उन लोगों का यही काम है हम लोग जनता के हित के लिए एकजुट हुए हैं. तेजस्वी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार का दावा किया. उन्होंने कहा कि जनता अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चर्चा ही नहीं करना चाहती. आने वाला लोकसभा चुनाव देशवासियों के मुद्दे पर लड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें- विपक्षी बैठक पर बोले कुशवाहा- यह तमाम पार्टियां एक-दूसरे को कहती है ब्लैकमेलर

बता दें कि इससे पहले राजद के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा था. शिवानंद तिवारी ने केजरीवाल को पीएम मोदी की तरह तानाशाह बताया था. उन्होंने कहा था कि अरविंद केजरीवाल का अंदाज वही था, जैसा नरेंद्र मोदी का होता है, इसलिए उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया. राजद नेता ने कहा था कि दिल्ली के सीएम भी उसी तरह से तानाशाही चला रहे हैं कि हमारा जो कहना है, उसे पहले लीजिए.नरेंद्र मोदी वाला वही अंदाज उनका भी था, इसीलिए सब लोगों ने उनका नोटिस नहीं लिया. बता दें कि बैठक के दौरान दिल्ली अध्यादेश पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी दलों से सहयोग मांगा था. 

ये भी पढ़ें- बिहार की राजनीति में पप्पू,अप्पू और गप्पू हुए शामिल! खूब हो रही सियासी बयानबाजी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर से उनकी मांग को टाल दिया और कहा कि इस पर बाद में चर्चा की जाएगी. जिस पर अरविंद केजरीवाल भड़क गए थे. इस पर केजरीवाल ने कांग्रेस पर बीजेपी से मिले होने का आरोप लगाया था. उन्होंने था कहा कि कांग्रेस का बीजेपी का गुपचुप समझौता हो चुका है. उन्होंने दावा था किया कि जब राज्यसभा में वोटिंग होगी, तो कांग्रेस के सांसद वॉकआउट कर जाएंगे. उनके इस बयान पर हंगामा शुरू हो गया था.

Trending news