हेमंत जी! अबुआ आवास योजना में करप्शन देखिए, सबूत यहां से लीजिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410606

हेमंत जी! अबुआ आवास योजना में करप्शन देखिए, सबूत यहां से लीजिए

Abua Awas Yojana News: धनबाद में आबुआ आवास योजना को लेकर लोगों ने पोल खोलनी शुरू कर दी है. लोगों का कहना है कि जो 20 हजार रुपए दे रहा है, उसको इस योजना का लाभ मिल रहा है. बता दें कि झारखंड सरकार  'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' के तहत लोगों को सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है.

लोगों ने बताया, 20 हजार देने के बाद अबुआ आवास का लाभ मिलता है

Abua Awas Yojana: सीएम हेमंत सोरेन जी! आप ने गरीब, मजबूर, जरूरतमंद लोगों के लिए अबुआ आवास योजना लाए. मगर, इस योजना में करप्शन का घुन लग चुका है. नहीं भरोसा हो रहा है तो एग्यारकुंड प्रखंड अंतर्गत चॉंच पंचायत के स्थानीय लोगों की बात सुन लीजिए. आपकी इस योजना के बारे में यहां के लोग किया बोल रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि 20 हजार देने के बाद अबुआ आवास योजना का लाभ मिलता है.

दरअसल, झारखंड सरकार 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' के तहत राज्य के गरीब, मजबूर, जरूरतमंद लोगों को हर प्रकार से मदद करने की दिशा में एक पहल शुरू की है. पंचायत के उस आखिरी लाचार इंसान को भी मदद मिले जो प्रखंड तक पहुंच नहीं पाते हैं. जिस कारण झारखंड सरकार खुद आपके द्वारा पहुंचकर पंचायत वासियों को रहने, खाने, जीवन यापन करने की कई योजनाएं दे रही है, लेकिन एग्यारकुंड प्रखंड अंतर्गत चॉंच पंचायत में झारखंड सरकार की इस पहल में करप्शन का घुन लगता दिख रहा है.

पंचायत की जरूरतमंद जनता ने बताया कि यहां नियम कानून को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है. पंचायत के श्रेष्ठ, धनवान लोगों को आवास आवंटन हो जा रहा है, लेकिन जरूरतमंद लोगों को आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है. हम लोगों का आवास में नाम पहले आया है, लेकिन अब तक आवास नहीं मिल पाया है. जिसका नाम बाद में आया उसका आवास बन कर तैयार है. 

यह भी पढ़ें :खेसारी लाल यादव और पवन सिंह को टेंशन देने आ गया झारखंड का ये सुपरस्टार!

इतना ही नहीं स्थानीय जो महिलाओं ने आरोप लगाया कि 20 हजार रुपए चढ़ावा दे लाभ दिया जा रहा है. जो पैसा दे रहे है, उससे जमीन का कागज नहीं मांगा जा रहा है. जो नहीं दे पा रहा है उससे कई प्रकार के दस्तावेज मांग कर उलझा दिया जा रहा है. झारखंड सरकार यह योजना गरीबों के लिए लाई है, लेकिन चॉंच पंचायत में अमीरों के बीच बांटा जा रहा है. वहीं, मुखिया ने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

रिपोर्ट: नितेश मिश्रा

यह भी पढ़ें :जन सुराज पार्टी का कौन होगा CM चेहरा,कौन करेगा ऐलान? प्रशांत किशोर ने सबकुछ बता दिया

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news