जन सुराज पार्टी का कौन होगा CM चेहरा, कौन करेगा ऐलान? प्रशांत किशोर ने सबकुछ बता दिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410524

जन सुराज पार्टी का कौन होगा CM चेहरा, कौन करेगा ऐलान? प्रशांत किशोर ने सबकुछ बता दिया

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर का कहना है कि जनता करेगी जन सुराज पार्टी के सीएम का ऐलान. उन्होंने कहा कि 2025 में हम सरकार बना रहे हैं.  साथ ही बताया कि साल 2025 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय के 40 लोगों को उम्मीदवार बनाया जाएगा. 

प्रशांत किशोर (File Photo)

Patna: बिहार की सियासी पिच पर बैटिंग करने के लिए जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर तैयार हैं. उन्होंने रविवार को दावा किया कि बिहार में अगली सरकार जन सुराज की बन रही है और प्रदेश का अगला सीएम भी जन सुराज पार्टी से होगा. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की जनता तय करेगी कौन सीएम बनेगा. बिहार में साल 2025 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस चुनाव में पहली बार होगा, जब अपनी पार्टी जन सुराज के दम पर प्रशांत किशोर मैदान में होंगे.

उन्होंने बताया कि साल 2025 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय के 40 लोगों को उम्मीदवार बनाया जाएगा. राजद के लोग 30 साल से मुसलमानों के रहनुमा होने का दावा करते हैं, मैं उनको चुनौती देता हूं कि जहां उनके मुस्लिम उम्मीदवार जीते हुए हैं, वहां मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव में उतारे, हम हिंदू उम्मीदवार को उतार देंगे. राजद अब तक मुसलमानों का वोट लेती रही है, वह मुसलमानों की आबादी के अनुसार उन्हें टिकट देकर दिखाए.

प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई विधानसभा चुनाव में राजद से नहीं है. राजद का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में देखा है. हमारी लड़ाई एनडीए के साथ है.

यह भी पढ़ें:प्रशांत किशोर ने बताया चुनाव में किससे है मुकाबला, मुस्लिम भागीदारी पर RJD को चैलेंज

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को टारगेट करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा में 'वक्फ संशोधन बिल-2024' पेश किया गया. बिहार से नीतीश कुमार ने इसका समर्थन किया. अगर राजनीति में आपकी भागीदारी नहीं होगी तो ऐसे ही सरकार कानून बना देगी. हालांकि, अभी यह बिल पास नहीं हुआ है, जेपीसी में चर्चा हो रही है. लेकिन, कल यही नीतीश कुमार महागठबंधन में वापस आ जाएंगे और मुस्लिम समुदाय के साथ खड़े रहने की बात करेंगे. लेकिन, जनता अब सबकुछ समझ चुकी है.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:श्याम रजक ने की सीएम नीतीश से मुलाकात, राजीव रंजन प्रसाद भी पहुंचे संकल्प

Trending news