40 महिलाओं के बाद अब 40 मुसलमानों को टिकट देने का ऐलान, प्रशांत किशोर तो चूलें हिलाने में लगे हैं!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2411015

40 महिलाओं के बाद अब 40 मुसलमानों को टिकट देने का ऐलान, प्रशांत किशोर तो चूलें हिलाने में लगे हैं!

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने बिहार में सियासी दलों की नींद उड़ाई हुई है. उनके एक के बाद एक कदम से विरोध दल परेशान हो गए हैं. प्रशांत किशोर ने जहां पहले 40 सीटों पर महिलाओं को टिकट देने की बात कही थी. अब उन्होंने 40 सीटों पर मुस्लिम को कैंडिडेट बनाने की बात कही है.

प्रशांत किशोर (File Photo)

Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव 2025 से पहले 2024 में सूबे की सियासत में गजब का भूचाल आया हुआ है. जब से प्रशांत किशोर ने पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, तब से सभी सियासी दल सकते में हैं. उनका सकते में होना लाजिमी भी है, क्योंकि प्रशांत किशोर एक राजनीतिक रणनीतिकार हैं. इसका मतलब है कि वह सियासत के नए खिलाड़ी नहीं हैं. बस फर्क इतना है कि पहले वह पर्दे के पीछे किसी और के लिए सियासी रणनीति बनाते थे. मगर अब खुद के लिए राजनीतिक जमीन और प्लान तैयार कर रहे हैं. 

दरअसल, जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में जन सुराज की सरकार बनेगी. उन्होंने आगे कहा कि जन सुराज पार्टी मुसलमानों की जनसंख्या के आधार पर 40 विधानसभा सीटों पर मुस्लिम समाज के काबिल उम्मीदवारों को चुनाव में उतारेगी. प्रशांत किशोर ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कर रहे हैं और यह हमारी पार्टी की नीति के अनुरूप है.

यह भी पढ़ें:बाहुबली नेता धनंजय सिंह से मिलने के बाद पवन सिंह का क्या होगा अगला कदम? समझिए

प्रशांत किशोर मुस्लिम समाज को संबोधित करते हुए कहा कि आपके जिससे लड़ाई है. वह विचारधारा आधारित व्यवस्था आपकी लड़ाई भाजपा से नहीं है, आपकी लड़ाई मोदी और शाह से नहीं है आपकी लड़ाई विचारधारा आधारित व्यवस्था है. उससे है एक दिन में गांधी मैदान में रैली कर कर वह विचारधारा नहीं बना. पिछले 40- 50 सालों में उसे विचारधारा के लोगों ने एक एक कतरा कर के बनाया. 

ध्यान दें कि इससे पहले पटना में महिलाओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते प्रशांत किशोर ने कहा था कि जन सुराज महिलाओं को सशक्त बनाना चाहता है. इसलिए बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों में से जन सुराज कम से कम 40 सीटों पर महिला कैंडिडेट को टिकट देगी.

यह भी पढ़ें:पटना मेट्रो का बस इतना सा काम रह गया है बाकी! मंत्री ने दिया जल्द निपटाने का निर्देश

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news