'RJD प्रत्याशी नीलम देवी का BJP से नहीं अनंत सिंह से मुकाबला'- तेजस्वी यादव
Advertisement

'RJD प्रत्याशी नीलम देवी का BJP से नहीं अनंत सिंह से मुकाबला'- तेजस्वी यादव

Bihar Upchunav 2022: बिहार के बाढ़ के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उप चुनाव के लिए आज मंगलवार की शाम 5 बजे को प्रचार थम जायेगा. जिसको लेकर महागठबंधन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

'RJD प्रत्याशी नीलम देवी का BJP से नहीं अनंत सिंह से मुकाबला'- तेजस्वी यादव

बाढ़ः Bihar Upchunav 2022: बिहार के बाढ़ के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उप चुनाव के लिए आज मंगलवार की शाम 5 बजे को प्रचार थम जायेगा. जिसको लेकर महागठबंधन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों जगहों पर ही तीन नवंबर को मतदान होगा.  

'RJD प्रत्याशी का BJP से नहीं अनंत सिंह से मुकाबला'
वहीं तेजस्वी यादव मंगलवार के दिन घोसवारी थाना क्षेत्र के रामनगर गांव पहुंचे. जहां हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद उन्होंने आम सभा को संबोधित किया. तेजस्वी यादव ने भाजपा को जुमलेबाजी की सरकार बताते हुए जमकर निशाना साधा और उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि यहां कोई लड़ाई नहीं है. यहां तो सिर्फ औपचारिकता है. सर्टिफिकेट मिलने के साथ ही उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि इस बार नीलम देवी की लड़ाई अनंत सिंह से इस बात की है कि वह अनंत सिंह को पटक पाती है या नहीं, यानी की अनंत सिंह से ज्यादा मतों से वह विजय होती है या नहीं. दरअसल, नीलम देवी राजद के पूर्व विधायक अनंत प्रसाद सिंह की पत्नी है. 

कई नेता रहे मौजूद 
सभा को संबोधित करने वालों में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और अब्दुल बारी सिद्दीकी सहित कई नेता शामिल रहे. इस मौके पर सभी ने महागठबंधन के पक्ष में वोट मांगने का काम किया है. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ देखी गई. लोगों ने तेजस्वी यादव के आने के साथ ही नारेबाजी करना शुरू कर दी. वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी नोटबंदी से लेकर रुपये के गिरावट और नौकरी देने की बात पहले करें. साथ ही, तेजस्वी ने प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 1500000 तक की भी बात की.

चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी
उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है. सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. हर बूथ पर सेंट्रल फोर्स तैनात की गई है. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने कहा है कि मतदान को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. हर मतदान लोकेशन पर सेंट्रल फोर्स तैनात रहेंगी. 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे तो नतीजे 6 नवंबर को आएंगे. वोटिंग टाइम सुबह के 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक है. 

उपचुनाव मोकामा में कुल 6 प्रत्याशी हैं. जिनमें में से 2 महिलाएं हैं. मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी आरजेडी के टिकट पर खड़ी हुई है. भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर सोनम देवी खड़ी हुई है. वहीं चार प्रत्याशी स्वतंत्र रूप से चुनावी मैदान में खड़े हैं. गोपालगंज में कुल 9 प्रत्याशी में से 2 महिलाएं हैं. गोपालगंज में भारतीय जनता पार्टी से कुसुम देवी, राष्ट्रीय जनता दल से मोहन प्रसाद गुप्ता और बहुजन समाज पार्टी से इंदिरा यादव चुनाव लड़ रही है. एक प्रत्याशी इंडिपेंडेंट भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 

बता दें कि 2 सीटों पर कुल 6 लाख 10 हजार 837 वोटर 15 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे. जिसमें से महिला वोटर 2 लाख 95 हजार 195 है. ट्रांसजेंडर की संख्या 14 है. मोकामा में कुल 279882 वोटर हैं. महिलाओं की संख्या 132014 है. पुरुष वोटर की संख्या 147835 है. ट्रांसजेंडर 3 हैं. मतदान के लिए कूल 289 बूथ 174 लोकेशन पर बनाए गए हैं. 
इनपुट- सुनील कुमार

यह भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव में बीजेपी को इस शर्त पर समर्थन देने को तैयार हुई HAM

Trending news