Bihar Politics: श्याम रजक को नीतीश कुमार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया JDU का राष्ट्रीय महासचिव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2443552

Bihar Politics: श्याम रजक को नीतीश कुमार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया JDU का राष्ट्रीय महासचिव

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री श्याम रजक को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. हाल ही में श्याम रजक राजद छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए थे.

श्याम रजक

पटना: बीते दिनों राजद से नाता तोड़कर जेड़ीयू में शामिल होने वाले पूर्व मंत्री श्याम रजक को सीएम नीतीश कुमार की पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. सीएम नीतीश ने श्याम रजक को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. बता दें कि श्याम रजक बीते 1 सितंबर को जेडीयू में शामिल हुए थे. इससे पहले राजद के बड़े नेताओं में शामिल श्याम रजक ने लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर रोष जताया था. श्याम रजक ने तब राजद प्रमुख लालू यादव पर परिवारवाद का भी आरोप लगाया था. इसके अलावा पार्टी ने अरुण कुमार को झारखंड का सह प्रभारी नियुक्ति किया गया है.

बता दें कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू में संगठन और पार्टी स्तर पर काफी बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कुछ दिन पहले ही जनता दल यूनाइटेड ने अपनी नई प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया था. जिसमें कुल 118 सदस्यों को शामिल किया गया. उससे पहले पार्टी ने अपेन पुराने सभी प्रकोष्ठों को भंग करके नया प्रकोष्ठ बनाया था. जेडीयू की प्रदेश कमेटी को भंग करने के बाद नई प्रदेश कमेटी बनाई गई थी.

ये भी पढ़ें- जिस नीतीश कुमार को चिराग ने बताया था ‘संस्कारहीन मुख्यमंत्री’, अब उन्हीं के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव

इससे पहले श्याम रजक ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा था कि पूरे बिहार में उनके नेतृत्व में काफी विकास हो रहा है. उनके साथ काम करना सौभाग्य की बात है. बता दें कि श्याम रजक ने अपने दशकों लंबे राजनीतिक जीवन की शुरुआत राष्ट्रीय जनता दल के साथ की थी. हालांकि, कई साल बाद वो नीतीश की पार्टी जेडीयू में शामिल हो गए थे. बाद में 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वह वापस सेराजद में चले गए थे. इस विधानसभा चुनाव में उन्हें राजद की टिकट से फुलवारी शरीफ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की उम्मीद थी, लेकिन राजद ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news