Jharkhand Politics: राजस्थान में मतदान, झारखंड में राजनीतिक दल सरकार बनाने का करने लगे दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1978669

Jharkhand Politics: राजस्थान में मतदान, झारखंड में राजनीतिक दल सरकार बनाने का करने लगे दावा

Jharkhand Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त हो चुका है. राजस्थान राज्य के 200 में से 199 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त हो चुका है. राजस्थान राज्य के 200 में से 199 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है. मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर राजस्थान में कर रहे हैं लेकिन इसकी राजनीतिक तपन झारखंड में देखने को मिल रही है. 

झारखंड बीजेपी के विधायक सीपी सिंह ने यह दावा किया है कि राजस्थान में गहलोत सरकार जा रही है और भाजपा सरकार आ रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राजस्थान को गहलोत सरकार ने अपराधियों और बलात्कारी का अड्डा बना दिया. इस वजह से वहां के लोग परेशान हैं और उन्हें इस बात की जानकारी है कि जब तक यह सरकार रहेगी ना राज्य का विकास हो सकता है ना ही राज्य वासियों का भला. वहां की जनता ने पहले ही निर्णय कर लिया है कि बीजेपी को सत्ता में लाएंगे ताकि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का कायाकल्प हो सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष नजर राजस्थान पर रहती है. जब डबल इंजन की सरकार होगी तो वहां पर बेहतर विकास होगा.

ये भी पढ़ें- कार्तिक पूर्णिमा पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, महाधन योग लाएगा जीवन में सफलता

राजस्थान में हो रहे चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता दीपक दुबे ने कहा कि राजस्थान की जनता को जिस तरीके से बीते 5 वर्षों में योजनाओं का लाभ मिला है इसीलिए उन्हें उम्मीद है कि राजस्थान की जनता पुनः गहलोत सरकार को वापस लाएगी. वर्तमान सरकार में राजस्थान की जनता से जो वायदे किए थे उन पर वह खरे उतरे हैं. इसीलिए उन्हें उम्मीद नहीं पूरा भरोसा है कि इस बार एक बार फिर उनके सहयोगी कांग्रेस वहां पर सरकार बनाएगी. 

इधर कांग्रेस ने भी राजस्थान में पूर्ण बहुमत का दावा करते हुए कहा बीजेपी के दावों को खारिज कर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने सीधे अल्फाजों में कहा कि अब बीजेपी राजस्थान में कभी नहीं आएगी. वहीं उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की मेहनत का नतीजा पांच राज्यों में चुनाव के परिणाम में दिखेगा. वहीं भाजपा विधायक सीपी सिंह पर कटाक्ष करते हुए इरफान अंसारी ने कहा कि राजस्थान पर भविष्यवाणी करने वाले पहले अपना भविष्य तो देख लें. वहीं उन्होंने सीपी सिंह को कम बोलने की नसीहत दी और कहा की पार्टी जितना वेट देती है उतना ही बोलें. 

बहरहाल राजस्थान में जनता किसे सत्ता पर काबिज करेगी यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन इतना साफ है कि चुनाव राजस्थान में भले मतदान हुआ है पर उसकी तपिश झारखंड में भी देखने को मिल रही है. 

Trending news