Bigg Boss 16 Abdu Rozik: करोड़ो की कार के मालिक हैं अब्दू राजिक, मात्र 6 की उम्र में ही शुरू कर दिया था करियर
Advertisement

Bigg Boss 16 Abdu Rozik: करोड़ो की कार के मालिक हैं अब्दू राजिक, मात्र 6 की उम्र में ही शुरू कर दिया था करियर

Bigg Boss 16 Abdu Rozik: बिग बॉस अपने हर सीजन को लेकर चर्चा में बना रहता है. इस साल बिग बॉस का सीजन 16 आ रहा है. बिग बॉस 16 में कंटेस्टेंट अब्दु रोजिक इन दिनों काफी चर्चा में है. अब्दु रोजिक अपनी क्यूटनेस के वजह से चर्चा में बने हुए है.

Bigg Boss 16 Abdu Rozik: करोड़ो की कार के मालिक हैं अब्दू राजिक, मात्र 6 की उम्र में ही शुरू कर दिया था करियर

Bigg Boss 16 Abdu Rozik: बिग बॉस अपने हर सीजन को लेकर चर्चा में बना रहता है. इस साल बिग बॉस का सीजन 16 आ रहा है. बिग बॉस 16 में कंटेस्टेंट अब्दु रोजिक इन दिनों काफी चर्चा में है. अब्दु रोजिक अपनी क्यूटनेस के वजह से चर्चा में बने हुए है. इस वक्त अब्दु रोजिक अपने क्यूट लुक्स और प्यार भरे अंदाज के कारण घर में छाए हुए है. उन्होंने कम समय में सबका दिल जीत लिया है. घर में अब्दु रोजिक सबसे छोटे है. तो चलिए बताते हैं आपको कि 3 फिट 3 इंच लंबे सिंगर अब्दु रोजिक कौन हैं? उनकी एंट्री बिग बॉस 16 में कैसे हुई.

काफी मुश्किलों से भरा था उनका सफर
बता दें कि अब्दु रोजिक का जन्म तजाकिस्तान में हुआ है और उनका नाम पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है. उनका जन्म 3 सितंबर 2003 में ताजिकिस्तान के पंजाकेंट जिले में हुआ था. बीबी हाउस में बंद हुए अब्दु महज 19 साल के हैं. सिंगर के साथ-साथ वह फेमस ब्लॉगर भी हैं. अब्दु का एवलॉन मीडिया नाम का पॉपुलर यूट्यूब चैनल हैं. उनका सफर इतना आसान नहीं था. वो जब केवल 6 साल के थे, तब उन्होंने सिंगर के रूप में अपने करियर की शुरू थी. जब वो 8 साल के हुए तो उन्हें अपनी बीमारी का पता चला था. दरअसल, अब्दु की जेनेटिक डिसऑर्डर की वजह से हाइट नहीं बढ़ी है. इसके बाद का सफर उनका काफी मुश्किलों से भरा था. वह जहां भी जाते सब उन्हें ही देखते थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने करियर को सही दिशा दी और आज वह पॉपुलर सिंगर हैं.

बचपन में हो गए थे इस बीमारी का शिकार
अब्दु को बचपन में rickets नाम की बीमारी हुई थी. इस बीमारी की वजह से बच्चों की हड्डियों की ग्रोथ रुक जाती है. इसमें हड्डियों में दर्द, खराब ग्रोथ और कमजोर हड्डियां जैसी समस्या देखने को मिली है. यह बीमारी विटामिन-D की कमी की वजह से होती है. इसी बीमारी के वजह से उनकी हाइट नहीं बढ़ पाई. इंस्टा पर 4.8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स अब्दु दुनियाभर के लोगों के चहेते बने हुए हैं. अब्दु बीते काफी समय से सिंगिंग की दुनिया में अपना योगदान दे रहे हैं. पहली बार ताजिक रैप सॉन्ग्स गाने के उनके हुनर ने लाइमलाइट दिलाई थी. दुनिया के सबसे छोटे सिंगर का खिताब पाने वाले अब्दु का रैप सॉन्ग ‘ओही दिल जोर’ दुनियाभर में पॉपुलर हुआ था. जिसके बाद से उन्हें एक स्टार का दर्जा दिया जाने लगा. अब्दू के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स सुन आप हैरान रह जाएंगे. इंस्टाग्राम पर उनके 4.8 मिलियन से फैंस है. अब तक सिंगर ने 482 पोस्ट किए है और वो 66 लोग को फॉलो करते है.

रोल्स रॉयस घोस्ट और मर्सिडीज-बेंज हैं शामिल
अब्दु के पास लग्जरी गाड़ियों की लिस्ट में एक से एक महंगी गाड़ियां शामिल है. सबसे महंगी कार रोल्स रॉयस घोस्ट उनकी लिस्ट में शामिल है, उन्होंने इस कार को बेहद खास बनाने के लिए इसकी नंबर प्लेट पर अपना नाम लिखवा रखा है. बता दें कि भारत में रोल्स रॉयस घोस्ट की कीमत 6.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) हैं. कार लिस्ट में एक और लग्जरी कार मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास भी शामिल है. इसकी कीमत 60 लाख से अधिक है.

ये भी पढ़ें- Love You Loktantra Review: पॉलिटिकल सटायर 'लव यू लोकतंत्र' आज की राजनीति पर बनी कॉमिक फिल्म

Trending news