BPSC Exam: बायोमेट्रिक से धराया बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का मुन्ना भाई
Advertisement

BPSC Exam: बायोमेट्रिक से धराया बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का मुन्ना भाई

BPSC Exam: बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में शुक्रवार को किशनगंज के आरके साहा महिला कॉलेज परीक्षा केंद्र में दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने के आरोप में एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है.

(फाइल फोटो)

किशनगंज: BPSC Exam: बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में शुक्रवार को किशनगंज के आरके साहा महिला कॉलेज परीक्षा केंद्र में दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने के आरोप में एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार मुन्ना भाई आशीष आनंद पिता सुनील कुमार यादव मधेपुरा जिले के महेशवा वार्ड नं 3 का रहने वाला बताया जा रहा है. 

गिरफ्तार मुन्ना भाई निरंजन कुमार के बदले दूसरे दिन भी परीक्षा दे रहा था,आरके साहा महिला कॉलेज की केंद्राधीक्षक के जिला प्रशासन को सूचना देने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता और सदर थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर जब जांच की और साथ ही बायोमेट्रिक से मिलान किया गया तो फिंगर प्रिंट मिसमैच निकला. 

ये भी पढ़ें- Astro Tips: एलोवेरा से ऐसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, धन-धान्य से भर जाएगी झोली

इसके अलावा एडमिट कार्ड में भी पकड़े गए युवक आशीष आनंद की फोटो मैच नहीं हो रहा था. इसके बाद आरोपी मुन्ना भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं पुलिस गिरफ्तार मुन्ना भाई से थाने में पूछताछ कर रही है. 

आरके साह महिला कॉलेज की केंद्राधीक्षक डॉ प्रियंका आर्य ने बताया कि शुक्रवार को जब परीक्षा चल रहा था इसी दौरान बीपीएससी मुख्यालय से कॉलेज में फोन आया और उक्त परीक्षार्थी के बायोमेट्रिक फिर से जांच करने को कहा गया. जिसके बाद हम लोगों ने परीक्षा दे रहे युवक का बायोमेट्रिक और एडमिट कार्ड की जांच की तो कई बार प्रयास करने के बाद भी बायोमेट्रिक मिलन नहीं हो पाया. 

इसके बाद हम लोगों ने शिक्षा विभाग और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस और शिक्षा विभाग के सामने भी बायोमेट्रिक मिलन की गई लेकिन बायोमेट्रिक मिलन नहीं हो पाया. इसके बाद एडमिट कार्ड की भी जांच की गई तो इसमें भी मिलान नहीं हुआ. वहीं परीक्षार्थी गुरुवार को परीक्षा दे चूका था लेकिन उस समय बायोमेट्रिक नहीं पकड़ पाया था. जिस कारण परीक्षा में शामिल हो गया था. शुक्रवार को भी वह परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर परीक्षा दे रहा था तभी बीपीएससी मुख्यालय से बायोमेट्रिक मिलान में कुछ गड़बड़ी की आशंका पर जांच करने का निर्देश दिया गया. जिसके बाद फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया.

किशनगंज एसडीपीओ गौतम कुमार ने बताया कि दूसरे परीक्षार्थी की जगह शिक्षक भर्ती परीक्षा देने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है.
Amit Kumar Singh

Trending news