सुपौल : अंचल अधिकारी और थानाध्यक्ष की दबंगई, गरीब किसान की जमीन पर करवाई जुताई, बाद में मांगी माफी
Advertisement

सुपौल : अंचल अधिकारी और थानाध्यक्ष की दबंगई, गरीब किसान की जमीन पर करवाई जुताई, बाद में मांगी माफी

Bihar News:  सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड के अंचल अधिकारी और राजेश्वरी ओपी के थानाध्यक्ष ने पैसे और पैरवी के दम पर एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए 10 बीघा जमीन को पैमाइश कर जोत डाला है.

सुपौल : अंचल अधिकारी और थानाध्यक्ष की दबंगई, गरीब किसान की जमीन पर करवाई जुताई, बाद में मांगी माफी

सुपौल:Bihar News:  सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड के अंचल अधिकारी और राजेश्वरी ओपी के थानाध्यक्ष ने पैसे और पैरवी के दम पर एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए 10 बीघा जमीन को पैमाइश कर जोत डाला है. इस बीच खेतों में लगी फसलों को भी ना केवल बर्बाद किया बल्कि रोकने पहुंचे एक किसान और उसकी नाबालिग भतीजी को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया. जिसके बाद जख्मी का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. 

दूसरे दिन मांगी माफी
घटना के दूसरे दिन छातापुर अंचल अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर अपनी गलती स्वीकार किया और ग्रामीणों से माफी भी मांगी. वहीं स्थानीय लोगों ने सुपौल जिला प्रशासन से आरोपी अधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. दरअसल, सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड के राजेश्वरी ओपी क्षेत्र में तिनतंगी गांव के वार्ड 13 में दो पक्षों के बीच बीते कई सालों से जमीन विवाद चलता आ रहा है. जिस मामले में को लेकर बिंदु देवी नाम से खतियान वाली जमीन है और उसके बेटे सुनील कुमार झा ने सुपौल जिला के एडिशनल कलेक्टर के कोर्ट मे भूमि विवाद के निपटारे की सुनवाई भी चल रही है. 

किसान को ट्रैक्टर से कुचला
छातापुर के अंचल अधिकारी ने राजेश्वर ओपी थाना के पुलिस के साथ पहुंचकर एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए न केवल खेतों को ट्रैक्टर से जोतवा दिया बल्कि किसान के लगे हुए पटुआ की फसल को भी बर्बाद कर डाला.  इस दौरान किसान ने अपनी फसल को बचाने के लिए रोकने का प्रयास किया तो जिला प्रशासन के आदेश पर ट्रैक्टर के ड्राइवर ने एक किसान जोगिंदर यादव और उसकी भतीजी 16 साल की नूतन कुमारी को ट्रैक्टर से रौंद डाला जिससे दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए हैं और दोनों का इलाज तो है वह अस्पताल में जारी है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: पाकुड़ में डीसी और एसपी का औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग
घटना के दूसरे दिन मौके पर छातापुर अंचल अधिकारी और राजेश्वर ओपी के थानाध्यक्ष ने दल बल के साथ पहुंचकर ग्रामीणों के साथ हुए बदसूलीकी के लिए माफी मांगी और पूरी गलती की लिखित माफी मांग कर फसल क्षतिपूर्ति का आश्वासन दिया. पूरे मामले में गांव के 40 लोगों सहित अज्ञात लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज करवाया गया है. स्थानीय लोगों ने सुपौल जिला अधिकारी जांच से आरोपी अधिकारी और पुलिसकर्मी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 

Trending news