Bihar News: वैशाली में 5 घर जले, कटिहार में आग का कहर, 30 घर जलकर राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2109590

Bihar News: वैशाली में 5 घर जले, कटिहार में आग का कहर, 30 घर जलकर राख

Bihar News: कटिहार जिला के अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र के पारदीयरा कृति टोला में भीषण आगजनी की घटना सामने आई है. यहां पर आग ने 18 परिवारों का 30 से अधिक घर को राख में तब्दील कर दिया. वैशाली के सहदेई में आग का कहर देखने को मिला. इस घटना में 5 घर जल गए और कई जानवर भी जलकर मर गए.

वैशाली और कटिहार में लगी आग

Vaishali/Katihar: बिहार में 13 फरवरी की रात वैशाली और कटिहार जिले में आग की घटना सामने आई. इस आगजनी की घटना में वैशाली में 5 घर जलने की खबर है. वहीं, कटिहर में करीब 30 घर जलकर राख हो गए है. इन दोनों आगजनी की घटना से लोगों में काफी दहशत है. बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी भयावह थी कि काफी दूर से दिखाई दे रही थी.

सहदेई में आग का कहर
वैशाली के सहदेई में आग का कहर देखने को मिला. इस घटना में 5 घर जल गए और कई जानवर भी जलकर मर गए. पूरी घटना सलहा पंचायत की बताई जा रही है. दरअसल, सहदेई ओपी के सलाह गांव में लगी भीषण आग ने पांच घर को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते-देखते एक घर से दूसरे घर में तेजी से फैलने गई और पूरी तरह से पांच घर को जलाकर राख कर दिया. 

इस भयंकर आगजनी की घटना में घर पर पाल गए पालतू मवेशी बकरियां भी जलकर मर गई. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी ने भयावह आग का रूप ले लिया और कई घर को जलाकर राख कर दिया.

यह भी पढ़ें: Buxar News: बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के नगरी में आयोजित होगा ब्रह्मपुर महोत्सव

कटिहार में आग का कहर
कटिहार जिला के अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र के पारदीयरा कृति टोला में भीषण आगजनी की घटना सामने आई है. यहां पर आग ने 18 परिवारों का 30 से अधिक घर को राख में तब्दील कर दिया. आगजनी की घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. बताया जाता है कि सुरेश मंडल के घर से निकली आग की चिंगारी से संतोष मंडल, सिंधु मंडल, नारायण मंडल, नरेश मंडल, निर्मल मंडल, जगदीश मंडल, रतन मंडल समेत अन्य लोगों के घरों को जलकर राख कर दिया.

यह भी पढ़ें: Bihar News: राजद विधायक प्रह्लाद यादव के पाला बदलने से कार्यकर्ताओं में आक्रोश

पीड़ित संतोष ने बताया कि इस अगजनी की घटना में अग्नि पीड़ित परिवारों का अनाज, वस्त्र, बर्तन समेत नगदी जलकर राख हो गई है. आग दहक रहा था. इस अगलगी की घटना में अग्नि पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं. घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल था. राजस्व पदाधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर राजस्व कर्मचारी को भेज कर अग्नि पीड़ित परिवारों को तत्काल पॉलिथीन मुहैया कराया जाएगा.

वैशाली से रवि मिश्रा और कटिहार से राजीव रंजन की रिपोर्ट

Trending news