Jio 5G Services: अब जियो ने बिहार के इन दो शहरों में भी शुरू की 5जी सेवा, जानें कैसे होगा फोन में शुरू
Advertisement

Jio 5G Services: अब जियो ने बिहार के इन दो शहरों में भी शुरू की 5जी सेवा, जानें कैसे होगा फोन में शुरू

Jio 5G Services: टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने देश के 20 और शहरों में अपनी हाई-स्पीड 5G सेवाओं की शुरुआत कर दी है. इन  20 शहरों में बिहार के दो शहर भी शामिल है. मोबाइल उपभोक्ताओं को बिहार में 5जी की सेवा तेजी से बढ़ रही है. 

Jio 5G Services: अब जियो ने बिहार के इन दो शहरों में भी शुरू की 5जी सेवा, जानें कैसे होगा फोन में शुरू

Jio 5G Services: टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने देश के 20 और शहरों में अपनी हाई-स्पीड 5G सेवाओं की शुरुआत कर दी है. इन  20 शहरों में बिहार के दो शहर भी शामिल है. मोबाइल उपभोक्ताओं को बिहार में 5जी की सेवा तेजी से बढ़ रही है. वहीं अब जियो ने बिहार के दो और शहरों में जियो 5G देने की घोषणा कर दी है. बिहार के दो नए शहर भागलपुर और कटिहार है. 

भागलपुर और कटिहार में शुरू हुई 5जी सेवा 
बता दें कि इससे पहले जियो कंपनी ने 14 जनवरी को पहली बार बिहार की राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर में 5जी सेवा शुरू की थी. फिर उसके बाद 17 दिनों के अंदर ही बोधगया में भी 5जी सेवा शुरू कर दी थी. इसके बाद अब फरवरी में बिहार के और दो शहरों भागलपुर और कटिहार में 5जी सेवा शुरू कर दी गई है. 

277 शहरों में उपलब्ध हो चुकी है 5जी सेवा 
जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस जियो ने साल 2022 के अक्टूबर में देश को हाई-स्पीड 5जी की सुविधाएं देना शुरू कर दिया था. जिसके बाद अब देश के 277 शहरों में जियो की 5जी सर्विस शुरू हो चुकी है. 5G सर्विस में यूजर्स को 3G और 4G के मुकाबले 20 गुना तेज गति से इंटरनेट का प्रयोग करने की सुविधा देता है. 

ऐसे शुरू करें फोन में प्रक्रिया
ये सर्विस आपके फोन में शुरू होने से पहले आपके फोन में एक मैसेज आएगा. वो एक वेलकम मैसेज है, अगर वेलकम मैसेज आपके पास नहीं आया है तो आप इसे सर्च भी कर सकते है. इसके लिए 5जी रजिस्ट्रेशन की मामूली प्रक्रिया है. सबसे पहले मायजियो में ट्रू 5जी ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद वो  जांचेगा कि हैंडसेट में 5जी इनेबल्ड है या नहीं है. अगर आपके हैंडसेट में ये इनेबल्ड होगा तो ट्रू 5जी में दिखेगा कि प्लीज वेट फॉर द वेलकम ऑफर. जिन्हें वेलकम ऑफर आएगा, वह नेटवर्क के सेटिंग में पहली बार 5जी का ऑप्शन चुनना होगा. जिसके बाद आप 5जी नेटवर्क का आनंद ले सकते है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नीतीश ने पलटी न मारी तो आम चुनाव में पहली बार होगा PM मोदी Vs महागठबंधन का मुकाबला

Trending news