कटिहार: गुस्साई भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, SHO-SI की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1355834

कटिहार: गुस्साई भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, SHO-SI की हालत गंभीर

प्राणपुर प्रखंड क्षेत्र के केहुनियां पंचायत अंतर्गत अमडोल गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह को प्राणपुर पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में गश्ती के दौरान देर रात गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार व्यक्ति को प्राणपुर पुलिस ने थाना ले आए और थाना परिसर के हाजत में बंद कर रखा था. 

कटिहार: गुस्साई भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, SHO-SI की हालत गंभीर

कटिहार : कटिहार के प्राणपुर थाना में शराब तस्करी में पकड़े गए अभियुक्त प्रमोद सिंह की मौत हो गई. दरअसल, देर रात पुलिस तस्कर को गस्ती के दौरान गिरफ्तार किया था. परिजनों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में थर्ड डिग्री देने से प्रमोद की मौत हुई है. नाराज परिजन और ग्रामीणों ने थाने पर पथराव के अलावा आगजनी की. इस बीच गुस्साई भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़-दौड़ा कर पीटा. इसमें करीब 40 से अधिक पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. इस हादसे के बाद थानाध्यक्ष और एसआई की हालत गंभीर बनी हुई है और दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप
बता दें कि प्राणपुर प्रखंड क्षेत्र के केहुनियां पंचायत अंतर्गत अमडोल गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह को प्राणपुर पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में गश्ती के दौरान देर रात गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार व्यक्ति को प्राणपुर पुलिस ने थाना ले आए और थाना परिसर के हाजत में बंद कर रखा था. जिसकी आज हाजत में ही मौत हो गई. वही आनन-फानन में प्राणपुर थाना अध्यक्ष मनुतोष कुमार ने मृतक प्रमोद कुमार सिंह को प्राणपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृतक घोषित कर दिया. मौत की सूचना मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई और ग्रामीणों की भीड़ मृतक को देखने थाना परिसर में उमर पड़ी और पुलिस प्रशासन का विरोध करते हुए थाना परिसर को तोड़फोड़ करने लगे. ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस द्वारा शराब तस्कर को पीट-पीटकर हत्या कर दिया गया है.

थाने में घुसकर मचाया बवाल
शराब तस्कर प्रमोद सिंह की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए. नाराज लोगों ने थाना में घुसकर तोड़फोड़ कर पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी. इस हादसे में करीब 40 से अधिक लोग जख्मी हो गए. इसमें थानाध्यक्ष और एसआई गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि हालात पर काबू पाने के लिए चार थाना क्षेत्रों की पुलिस पहुंची. पुलिस ने भीड़ को काबू करने का प्रयास किया. भीड़ पर तीतर बीतर करने के लिए कई राउंड फायरिंग किया है. इलाके की स्थिति तनावपूर्ण है. आठ थाना क्षेत्र की पुलिस और दो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ एसडीएम शंकर शरण ओमी प्राणपुर क्षेत्र की चौकसी बढ़ा दी है. हिंसक झड़प में डंडखोरा थानाध्यक्ष शैलेश कुमार की हालत नाजुक है और प्राणपुर एसआई रोहित कुमार की हालत बिगड़ी गई है. 

इन पुलिसकर्मियों की बिगड़ी हालत 

हाजत में अभियुक्त की मौत पर पुलिस थाना प्राणपुर पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस हमले में  डंडखोरा थानाध्यक्ष शैलेश कुमार और प्राणपुर एसआई रोहित कुमार की हालत बिगड़ी हुई है. बता दें कि 40 से अधिक पुलिसकर्मियों को भीड़ ने निशाना बनाया था. बेहतर इलाज में थानाध्यक्ष को हायर सेंटर रेफर किया गया है. एसडीएम और एसडीपीओ के नेतृत्व में 8 पुलिस थाना से प्राणपुर क्षेत्र में चौकसी बढ़ायी गई है. 

इनपुट-राजीव रंजन

ये भी पढ़िए- दुमका में शुरू हुआ कोयला लोडिंग का काम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिला एनओसी

Trending news