Kishanganj Weather: ​ठंड से ठिठुरा बिहार, किशनगंज का पारा 6.5 डिग्री लुढ़का, हार्ट अटैक के मरीजों की बढ़ी संख्या
Advertisement

Kishanganj Weather: ​ठंड से ठिठुरा बिहार, किशनगंज का पारा 6.5 डिग्री लुढ़का, हार्ट अटैक के मरीजों की बढ़ी संख्या

Kishanganj Weather:​ बिहार में ठंड से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है. गुरुवार को राजधानी में खिली धूप निकली, जिससे लोगों को ठंड से मामूली राहत मिली. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद की संभावना नहीं के बराबर बताई है.

Kishanganj Weather: ​ठंड से ठिठुरा बिहार, किशनगंज का पारा 6.5 डिग्री लुढ़का, हार्ट अटैक के मरीजों की बढ़ी संख्या

पटनाः बिहार में ठंड से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है. गुरुवार को राजधानी में खिली धूप निकली, जिससे लोगों को ठंड से मामूली राहत मिली. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद की संभावना नहीं के बराबर बताई है. इसी बीच ठंड के कारण अस्पताल में हार्ट अटैक मरीजों की संख्या बढ़ी है. 

किशनगंज का पारा 6.5 डिग्री लुढ़का
पटना मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को प्रदेश में सबसे ठंडा किशनगंज रहा जहां का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा पटना और भागलपुर का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस, गया का 8.2 डिग्री, पूर्णिया का 8.8 डिग्री और वाल्मीकीनगर का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

जार रहेगी अभी कड़ाके की ठंड 
पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिक एसके. पटेल ने गुरुवार को कहा कि अगले एक दो दिनों में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. इस दौरान दिन में धूप निकल सकती है. पटना में अभी 'सीवियर कोल्ड डे' जारी रहेगा. 29 जनवरी तक शीतलहर के जारी रहने की उम्मीद है. इसी बीच अस्पतालों में हार्ट अटैक और हाइपरटेंशन के मरीज बढ़े हैं. 

24 जनवरी तक 475 से ज्यादा मरीज भर्ती
बताया जाता है कि पटना के इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान, पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में एक जनवरी से 24 जनवरी तक 475 से ज्यादा मरीज भर्ती हुए हैं. चिकित्सकों के मुताबिक, ठंड के कारण हार्ट अटैक के मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है. ब्लड क्लाटिंग के कारण हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है.

अधिकतर जिलों में कोहरे को प्रकोप
मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि  पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आने वाले समय में और ज्यादा सर्दी पड़ सकती है. अगले 5 दिनों तक राज्य के अधिकतर जिलों में कोहरे को प्रकोप देखने को मिलेगा. विभाग ने बच्चों और बुजुर्गों को ठंड से बचने की अपील की है. मौसम विभाग के अनुसार, इस समय राज्य के अधिकांश निचली क्षोभ मंडल के भागों के बर्फीली ठंडी और उत्तर पश्चिमी हवा को प्रवाह जारी है, जिस वजह से इस समय शीत दिवस जैसे हालात बने हुए हैं. ऐसे हालात 29 जनवरी तक रहेंगे.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: रोहिणी आचार्य के ट्वीट से बिगड़ गए महागठबंधन के हालात, भाजपा से डील नहीं हुई तो एसेंबली भंग करना ही विकल्प

Trending news