Bihar: मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत में हाई टेक होगा मुक्तिधाम, 7 लाख की लागत से हो रहा नव निर्माण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1330123

Bihar: मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत में हाई टेक होगा मुक्तिधाम, 7 लाख की लागत से हो रहा नव निर्माण

मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत में साढ़े सात लाख की लागत से हाई टेक मुक्तिधाम होगा. नगर पंचायत के अध्यक्ष श्वेत कमल बौआ यादव और नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया.

 Bihar: मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत में हाई टेक होगा मुक्तिधाम, 7 लाख की लागत से हो रहा नव निर्माण

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत में साढ़े सात लाख की लागत से हाई टेक मुक्तिधाम होगा. नगर पंचायत के अध्यक्ष श्वेत कमल बौआ यादव और नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया. 

आज मुक्तिधाम का किया गया शिलान्यास 
बता दें कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के काशीपुर स्थित मुक्तिधाम के जीर्णोद्धार को लेकर आज शिलान्यास किया गया. शिलान्यास के अवसर पर कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार, निवर्तमान नप मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, पार्षद रामजी साह, दिनेश मिश्रा उर्फ बाबा समेत मौके पर दर्जनों जनप्रतिनिधि मौजूद थे. 

बताया जा रहा है कि लंबे समय से मुक्तिधाम निर्माण की मांग चल रही थी. स्थानीय लोगों के मांग पर के नगर अध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी ने उक्त योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य किया है. अब स्थानीय लोगों को शव के दाह संस्कार को लेकर कहीं भटकना नहीं पड़ेगा. आसानी से लोग यहां दाह संस्कार कर पाएंगे. 

लंबे समय से मुक्तिधाम का लोग कर रहे थे इंतजार
वहीं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि करीब 7.49 लाख की लागत से मुक्तिधाम में सैड समेत लकड़ी से जलने वाले चूल्हे निर्माण और सौंदर्यीकरण किया जाएगा. जिससे मुक्ति धाम में साफ सफाई और बारिश के समय में भी स्थानीय लोगों के शव जलाने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना करना नहीं पड़ेगा. साथ ही उन्होंने बताया की नगर पंचायत के द्वारा कुछ शुल्क भी लिया जाएगा. ताकि साफ सफाई आदि व्यवस्था की जा सके. वहीं स्थानीय लोग काफी खुश हैं और बताते हैं कि हम लोग काफी लम्बे समय से मुक्ति धाम की मांग करते आ रहे थे. आज पूरा हुआ है. स्थानीय लोग भी लकड़ी आदि व्यवस्था में हमेशा अपना सहयोग प्रदान करेंगे.
(रिपोर्ट-शंकर कुमार)

यह भी पढ़े- Bihar News: विधुत विभाग के खिलाफ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने खोला मोर्चा, किया प्रदर्शन

Trending news